फायरिंग मामले में बढ़ी सिद्धू मूसेवाला की मुश्किलें

punjabkesari.in Tuesday, May 19, 2020 - 09:41 AM (IST)

चंडीगढ़ (हांडा) : पंजाबी गायक सिद्ध मूसेवाला की मुश्किलें बढ़ती हुई दिखाई दे रही हैं। पंजाब पुलिस की तरफ से मूसेवाला और उनके साथ वीडियो में दिख रहे पुलिसकर्मियों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया था। उसमें जांच करते हुए आर्क्स एक्ट की धाराएं जोड़ दी गई हैं जिसके चलते अब मूसेवाला को ट्रायल फेस करने होंगे।

पंजाब एवं हरियाणा हाईकोर्ट में वकील रवि जोशी की तरफ से बताया गया कि कुछ दिन पहले उन्होंने इस मामले में हाईकोर्ट के चीफ जस्टिस को एक चिट्ठी लिखी थी, जिसमें मुद्दा उठाया गया था कि अगर यही वीडियो किसी आम शख्स का होता तो उसके ऊपर कई धाराएं लगाई जाती, वहां एके-47 चलाते हुए मूसेवाला पर नरम रवैया अपनाया गया। सोमवार को सुनवाई से करीब आधा घंटा पहले पंजाब पुलिस की तरफ से जवाब दाखिल किया गया कि उन्होंने आर्म एक्ट की धाराएं भी जांच में शामिल की हैं और बिना किसी पक्ष को देखते हुए निष्पक्ष ढंग से जांच की जा रही है।

याचिकाकर्तावकील का कहना है कि पुलिस ने पहले इस मामले में ढोल बरतते हुए यह धाराएं शामिल नहीं की थीं, लेकिन जैसे ही मामला मीडिया और उनकी तरफ से उठाया गया तो उसके बाद जहां पहले जोजवाब दाखिल पुलिस की तरफ से किया गया था उसमें इन धाराओं का जिक्र नहीं था लेकिन एडिशनल एफिडेविट दाखिल करते हुए सुनवाई से करीब आधा घंटा पहले पलिस ने इसकी जानकारी दी।

Vatika