संदीप काहलों को सिद्धू मूसेवाला की हत्या की थी पूरी जानकारी, पुलिस ने जोड़ी नई धाराएं

punjabkesari.in Saturday, Jul 16, 2022 - 08:56 AM (IST)

लुधियाना(राज): अकाली दल के पूर्व विधानसभा स्पीकर निर्मल काहलों के भतीजे संदीप काहलों की मुश्किलें बढ़ती जा रही हैं। रिमांड के दौरान सी.आई.ए.-2 की पूछताछ में आरोपी संदीप ने कई अहम खुलासे किए हैं।

पूछताछ में पता चला है कि संदीप को पहले से पता था कि सिद्धू मूसेवाला की हत्या होने वाली है। हालांकि उसे यह नहीं पता था कि यह वारदात कब होनी है और किन लोगों ने करनी है इसलिए थाना सलेम टाबरी में पहले से दर्ज आम्र्स एक्ट के केस में पुलिस ने 302/115 आई.पी.सी. धारा जोड़ी है। ए.सी.पी. (क्राइम-2) गुरप्रीत सिंह ने बताया कि संदीप काहलों के कहने पर सतबीर सिंह शूटरों मनप्रीत सिंह उर्फ मनी रईया, मंदीप तूफान और एक अन्य को अपनी फॉच्र्यूनर में बठिंडा छोड़कर आया था।

रास्ते में तीनों शूटर सिद्धू मूसेवाला को मारने की बात कर रहे थे। उन्हें छोडऩे के बाद सतबीर ने यह जानकारी संदीप काहलों को भी दी थी परंतु संदीप काहलों ने उसे चुप रहने के लिए धमका दिया था और कहा था कि वह इस बारे में किसी से भी बात नहीं करे। इसके बाद सिद्धू मूसेवाला की गोलियां मारकर हत्या कर दी गई थी जिस कारण सतबीर काफी डर गया था। संदीप ने उसे विदेश भेजने की तैयारी भी शुरू कर दी थी। वहीं, जग्गू भगवानपुरिया के कहने पर ही संदीप ने गैंगस्टरों को हथियार देने और उन्हें छोडऩे की प्लानिंग बनाई थी। जग्गू भगवानपुरिया ने हथियारों की डील करवाई थी और बलदेव चौधरी ने गैंगस्टरों तक हथियार पहुंचाए थे। अब पुलिस संदीप काहलों से पूछताछ कर फरार चल रहे मनी रईया और मंदीप तूफान सहित बाकियों की तलाश में लगी हुई है।

Content Writer

Vatika