सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड: प्रोडक्शन वारंट दौरान मंदीप तूफान और मनी रईया के किए नए खुलासे

punjabkesari.in Monday, Nov 14, 2022 - 10:26 AM (IST)

लुधियाना: सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड में गिरफ्तार गैंगस्टरों को हथियार सप्लाई करने वाले मनी रईया और मंदीप सिंह तूफान को सी.आई.ए.-2 की पुलिस प्रोडक्शन वारंट पर लेकर आई है। उनसे शुरूआती पूछताछ में पता चला है कि अमरीका में बैठे गैंगस्टर दमनजोत सिंह काहलों के जरिए ही मनी रईया, कनाडा बैठे गोल्डी बराड़ के संपर्क में आया था। दमनजोत ने ही गोल्डी के कहने पर मनी को काम करने के लिए कहा था। फिर मनी ने अपने साथ मंदीप तूफान को ले लिया। इसके बाद गोल्डी के कहने पर मंदीप और मनी ने हत्यारोपियों तक हथियार पहुंचाए थे। आरोपी 17 नवंबर तक पुलिस रिमांड पर हैं।

सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड में जांच के दौरान कमिश्नरेट लुधियाना के सी.आई.ए. 2 की टीम ने बलदेव चौधरी नामक युवक को हथियार समेत गिरफ्तार किया था। इससे पता चला कि वह लॉरैंस बिश्नोई का नजदीकी साथी रहा है। इसके बाद पता चला कि अंकित शर्मा ने उसे हथियार सप्लाई किए थे। एक फॉर्च्यूनर कार में गैंगस्टर हत्याकांड को अंजाम देने से 10 दिन पहले बठिंडा गए थे, जिन्हें सतबीर चला रहा था। सतबीर को पुलिस ने गिरफ्तार किया तो अकाली नेता निर्मल सिंह काहलों के भतीजे संदीप काहलों का नाम सामने आया। 

पता चला है कि फॉर्च्यूनर गाड़ी में सतबीर ने मनी रईया और संदीप तूफान को बठिंडा छोड़ा था और उन्हें बलदेव चौधरी ने हथियार सप्लाई करवाए थे। इसके बाद संदीप काहलों को गिरफ्तार कर लिया। मनी रईया और मंदीप तूफान को पंजाब पुलिस ने कुछ दिन पहले ही गिरफ्तार किया था, जिन्हें पूछताछ के लिए शनिवार को गोइंदवाल जेल से लुधियाना पुलिस उन्हें प्रोडक्शन वारंट पर लाई थी। जांच में सामने आया है कि दमनजोत सिंह और गैंगस्टर गोल्डी बराड़ काफी अच्छे दोस्त हैं। गोल्डी बराड़ ने सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड को अंजाम देने के लिए दमनजोत सिंह से बात की और गैंगस्टर उपलब्ध कराने के लिए कहा था। 

इसके बाद दमनजोत सिंह ने यू.एस.ए. से मनी रईया को फोन कर आदेश दिया कि उसे कनाडा से गोल्डी बराड़ का फोन आएगा तो उसका जो भी काम है उसे कुछ साथियों के साथ मिलकर अंजाम देना है। इसके बाद गोल्डी बराड़ ने सारी प्लानिंग मनी रईया को बताई और मंदीप तूफान को भी इस काम में जोड़ा गया। दमनजोत सिंह के खिलाफ पंजाब के अलग-अलग शहरों में मामले दर्ज हैं और पुलिस को वह काफी समय से वांछित है। अब थाना सलेम टाबरी में हत्या के मामले में पुलिस ने उसे नामजद कर लिया है।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here

 

Content Writer

Sunita sarangal