सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड : इस जिले में तैयार हुआ था Murder का प्लान

punjabkesari.in Sunday, Sep 18, 2022 - 04:54 PM (IST)

चंडीगढ़: पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला हत्यकांड का कनेक्शन एक बार फिर से राजस्थान से जुड़ रहा है। पंजाब केसरी को सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार आरोपियों को आर्थिक सहायता राजस्थान व पश्चिम बंगाल से ही मिली थी। मामले में गिरफ्तार शूटर दीपक मुंडी ने भी पछताछ के दौरान कई बड़े खुलासे किए हैं। मुंडी से पूछताछ दौरान भी इस हत्याकांड का राजस्थान कनेक्शन सामने आया है। वारदात के दौरान इस्तेमाल किए गए हथियारों का कनेक्शन राजस्थान से जुड़ा हुआ हैं। यह जानकरी मिलने के बाद ही मानसा पुलिस की 3 टीमें राजस्थान के लिए रवाना हो गई थी। 

यह भी जानकारी मिली है कि हत्या का कनेक्शन राजस्थान के शेखावटी इलाके से भी सामने आए हैं। हत्या में शामिल 6 बदमाशों में से एक सीकर का ही था और पूरी प्लानिंग राजस्थान के सीकर में की गई थी व इस्तेमाल गाड़ी भी यही की थी। राजस्थान कनेक्शन की एस.आई.टी. जांच कर रही है। गौरतलब है कि एंटी गैंगस्टरम टास्क फोर्स के ज्वाइंट आप्रेशन में फरार 6वें शूटर दीपक मुंडी को गिरफ्तार कर लिया था। दीपक मुंडी को भारत-नेपाल बार्डर से काबू किया गया था। उसके साथ ही पुलिस ने 2 और गैंगस्टरों पंडित व रजिंदर को भी काबू किया था। पुलिस अब उन लोगों को बेनकाब करने में लगी हुई जिन्होंने 100 दिन से अधिक समय तक  हत्यारों को रहने के लिए जगह दी थी। 

यही नहीं और भी कई चौकाने वाले खुलासे हुए है। लॉरेंस बिश्नोई का चूरू, झुंझुनूं, नागौर, सीकर, जोधपुर, जयपुर में बड़ा नेटवर्क है और उसने सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड के लिए कई गैंगस्टरों से बातचीत की थी कि काम बड़ा जल्दी सम्पर्क करें। कई गैंगस्टरों ने मना कर दिया परन्तु सीकर का एक गैंगस्टर जिसका नाम सुभाष बराल  है इस काम को करने के लिए तैयार हो गया था।  

पुलिस जांच में यह भी जानकारी मिली है कि हत्या में इस्तेमाल  बोलेरो गाड़ी भी राजस्थान की थी। यह गाड़ी चरणजीत सिंह व केशव को रतिया पुल के पास गैंगस्टर नसीब ने सौंपी थी और इस गाड़ी में सोनीपत के गैंगस्टर प्रियव्रत  फौजी व उसका साथी अंकित जाटी उस समय मौजूद था। यह भी खुलासा हुआ है कि 25 मई को पंजाब के लिए रवाना हुए थे और गाड़ी में तेल डलवाते हुए बीसला के सी.सी.टी.वी. में कैद हो गए थे।  

सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड में  राजस्थान के गैंगस्टर रोहित गुदारा और अरशद खान का भी नाम सामने आया। रोहित गुदारा हत्या के बाद से ही से फरार है। वहीं पंजाब पुलिस हिस्ट्रीशीटर अरशद खान को चुरू की जेल से चंडीगढ़ लाई थी। सूत्रों के मुताबिक बोलेरो फरवरी महीने में हरियाणा के फतेहाबाद में आ गई थी। इसे अरशद खान ने भिजवाया था और इसी बोलेरो में हरियाणा के शार्प शूटर अंकित सेरसा,  प्रियवर्त फौजी, दीपक मुंडी  और कशिश सवार थे।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here

News Editor

Kamini