बिहार की राजनीतिक पिच से सिद्धू आउट, स्टार प्रचारकों की लिस्ट में नहीं किया नाम शामिल

punjabkesari.in Sunday, Oct 11, 2020 - 09:09 AM (IST)

पटियाला(राजेश पंजोला): राहुल गांधी की 3 दिवसीय खेती बचाओ यात्रा दौरान मोगा रैली में मंच पर अनुशासनहीनता करनी पूर्व कैबिनेट मंत्री व पूर्व क्रिकेटर नवजोत सिंह सिद्धू को काफी महंगी पड़ी और वे बिहार की राजनीतिक पिच से आऊट हो गए। 

ऑल इंडिया कांग्रेस कमेटी की तरफ से बिहार विधानसभा चुनाव को लेकर जारी की गई स्टार प्रचारकों की लिस्ट में नवजोत सिंह सिद्धू का नाम शामिल नहीं किया गया है, जबकि पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेंद्र सिंह इस 30 मैम्बरी लिस्ट के 11वें नंबर पर हैं। इससे स्पष्ट होता है कि कांग्रेस आलाकमान सिद्धू से ज्यादा कैप्टन अमरेंद्र सिंह पर विश्वास करती है। 

मोगा रैली दौरान मंच से ही नवजोत सिंह सिद्धू ने क्रिकेटर की तरह सिक्सर मारने वाला ऐसा एक्शन किया था कि पंजाब के कैप्टन ने उन्हें क्लीन बोल्ड कर दिया है। 3 दिवसीय रैली के समापन के बाद ही उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री व पंजाब कांग्रेस के इंचार्ज हरीश रावत ने स्पष्ट कर दिया था कि सिद्धू को पंजाब कांग्रेस का प्रधान व डिप्टी सी.एम. नहीं बनाया जा रहा है। 

कैप्टन अमरेंद्र सिंह ने भी एक इंटरव्यू में स्पष्ट कर दिया था कि सिद्धू अगर चाहते हैं तो पंजाब में बिजली मंत्री के तौर पर ज्वाइन कर लें, जो व्यक्ति 3 वर्ष पहले पार्टी में आया हो उसे प्रदेश पार्टी प्रमुख कैसे बनाया जा सकता है? राहुल की 3 दिवसीय यात्रा दौरान कैप्टन अमरेंद्र सिंह ने राहुल गांधी के पास ऐसी जबरदस्त फील्डिंग लगाई कि सिद्धू क्लीन बोल्ड हो गए हैं। 

Sunita sarangal