सिद्धू ने पाक सेना प्रमुख से गले मिलकर शहीदों के परिवारों के जख्मों पर छिड़का नमक : चुघ

punjabkesari.in Sunday, Aug 19, 2018 - 10:00 AM (IST)

चंडीगढ़ (ब्यूरो): भाजपा के राष्ट्रीय मंत्री तरुण चुघ ने पूर्व क्रिकेटर व पंजाब के कैबिनेट मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू द्वारा पाकिस्तान के नवनिर्वाचित प्रधानमंत्री इमरान खान के शपथ ग्रहण कार्यक्रम में पाकिस्तानी सेना के सेनापति से गर्मजोशी से गले मिलने को 125 करोड़ देशवासियों व करोड़ों सैनिकों व पूर्व सैनिकों के परिवारों का अपमान बताते हुए इस घटना को शहीद सैनिकों के जख्मों पर नमक छिड़कने जैसा बताया। 

चुघ ने कहा कि सिद्धू ने अधिकृत कश्मीर के राष्ट्रपति के साथ बैठकर भारतीय संसद द्वारा पास किए गए उस प्रस्ताव का उल्लंघन किया है, जिसमें पाकिस्तानी कब्जे वाले कश्मीर को भारत का अभिन्न हिस्सा माना गया है। चुघ ने कहा कि इमरान खान से याराना निभाने की बात कहकर सिद्धू देश की एकता-अखंडता को तार-तार करने की साजिश रचने वाली पाकिस्तानी सेना के प्रमुख से गलबहियां डालकर गले मिलने की घटना से अपना पल्ला नहीं झाड़ सकते।

विगत में भी कांग्रेस हाईकमान ने मणिशंकर अय्यर, सलमान खुर्शीद जैसे नेताओं को पाकिस्तान भेजकर ‘मोदी सरकार’ से छुटकारा दिलवाने के लिए मदद मांगी थी। चुघ ने कहा कि सिद्धू आगामी राजस्थान, मध्य प्रदेश व छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनावों से पहले पाकिस्तान जाकर देश के एक खास समुदाय को एक विशेष संदेश देना चाहते हैं। चुघ ने राहुल गांधी से मांग करते हुए कहा कि सिद्धू द्वारा पाकिस्तान की सेना के प्रमुख को गले लगाकर गर्मजोशी से मिलने पर कांग्रेस अपना स्टैंड स्पष्ट करे। 

Ram Maheshwari