वाघा पार करते ही सिद्धू के खिलाफ देश में बाघ की दहाड़

punjabkesari.in Sunday, Aug 19, 2018 - 07:33 PM (IST)

अमृतसरः क्रिकेटर से राजनेता बने एवं पंजाब में कांग्रेस सरकार के मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू ने पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान के शपथग्रहण समारोह में शामिल होने को लेकर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की टिप्पणियों को लेकर जवाबी हमला बोला है।



सिद्धू ने रविवार को कहा कि वह खान साहब को पिछले 35 वर्षों से जानते हैं और उनकी दोस्ती के निमंत्रण पर उनके शपथग्रहण समारोह में शामिल हुए। उन्होंने कहा, जो लोग मेरी निंदा करते हैं वो लंबी जिंदगी जियें। जरुरी नहीं है मैं भी ऐसा ही बोलूं। उन्होंने कहा, हम रोज ही खेल के मैदान पर बातचीत करते रहे हैं। हमने एक दूसरे के साथ मिलकर कमेंटरी भी की है। यह एक दोस्ती का तकाजा था और इसे संकीर्ण नजरिये से नहीं देखा जाना चाहिए।



उल्लेखनीय है कि भाजपा ने श्री खान के शपथ ग्रहण समारोह में सिद्धू के पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर के राष्ट्रपति मसूद खान तथा पाकिस्तान के सेना प्रमुख जनरल कमर जावेद बाजवा से गले मिलने की आलोचना की है। भाजपा के प्रवक्ता संबित पात्रा ने शनिवार को कहा था कि यह कोई साधारण बात नहीं है। सिद्धू कांग्रेस के जानेमाने नेता हैं और वह पंजाब सरकार में मंत्री हैं।



पात्रा ने कहा कि वह जानना चाहते हैं कि सिद्धू ने पाकिस्तान जाने के लिए क्या कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी से अनुमति ली थी और अगर ली थी तो कब ली थी। यदि ऐसी अनुमति नहीं ली गयी थी तो कांग्रेस सिद्धू के खिलाफ क्या कार्रवाई करेगी। उन्होंने सवाल उठाया कि अनेक भारतीयों की मौत के लिए जिम्मेदार जनरल बाजवा को गले लगाना क्या न्यायोचित है।

swetha