भाजपा की गाड़ियों से उतारी गई झंडियों पर सिद्धू का Tweet, कही बड़ी बात

punjabkesari.in Wednesday, Jan 13, 2021 - 10:10 AM (IST)

जालंधर(पुनीत): केन्द्र के कृषि कानूनों के खिलाफ सोशल मीडिया पर बेहद प्रचार हो रहा है, जिस पर राजनीतिज्ञों सहित बालीवुड व पंजाबी फिल्म जगत से जुड़े लोगों में भारी नोकझोंक देखी जा रही है। इसी क्रम में कांग्रेस के स्टार प्रचारक नवजोत सिंह सिद्धू भी बेबाकी से अपना पक्ष रख रहे हैं। मंगलवार शाम को ट्वीट पर वीडियो शेयर हुए जिसमें भाजपा समर्थकों की गाड़ी से भाजपा की झंडी को उतारा गया। यह इसलिए किया गया ताकि उक्त लोगों को किसी तरह के विरोध का सामना न करना पड़े। इसे इंसानियत की नजरों से देखा जा रहा, जिस पर नवजोत सिंह सिद्धू ने ट्वीट करके कहा, ‘भलाई सबसे बड़ा कानून है।’ 

यह ट्वीट केन्द्र के कृषि कानूनों पर कई तरह के सवाल खड़े करता है। सिद्धू का ट्वीट मात्र 9 शब्दों का है लेकिन इसकी गहराई का कोई अंत नहीं, क्योंकि केन्द्र कृषि कानूनों को वापस नहीं ले रहा और किसान सर्दी में बैठे हैं। वहीं, सिद्धू भलाई को सबसे बड़ा कानून कह रहे हैं, जोकि सच भी है। वीडियो में दिखाया गया है कि हाईवे पर मेरठ से आई यू.पी. नंबर की एक गाड़ी गुजरती है। उस गाड़ी में सवार लोगों को ड्राइवरों का प्रधान नरेन्द्र सिंह कहता है कि अपनी झंडी उतार लो। आग लगी हुई, कहीं कोई आपकी गाड़ी तोड़ देगा। फिर पूछता है कि आप कहां से आ रहे हैं तो उक्त व्यक्ति कहते हैं कि हम मेरठ से आए हैं। तो वह कहता है कि किसी ने आपको बताया नहीं कि यहां पर इतनी आग लगी हुई है और आप इसको (भाजपा की झंडी) लगा कर घूम रहे हो। 

इसके बाद भाजपा की झंडी को गाड़ी से उतारा जाता है और उस गाड़ी को बिना कोई नुक्सान पहुंचाए वहां से भेज दिया जाता है। इस वीडियो पर और भी कई लोगों ने ट्वीट किया है और कहा है कि केन्द्र की तानाशाह सरकार देख ले। किसानों के करोड़ों समर्थक हैं लेकिन फिर भी वह शांतिमय ढंग से अपना विरोध जता रहे हैं और सरकार अपनी हठ छोड़ नहीं रही। 

Vatika