कैप्टन ने बदली रणनीति, अब विधायकों के साथ-साथ कांग्रेसी नेताओं को भी लाएंगे निकट

punjabkesari.in Friday, Jul 23, 2021 - 11:41 AM (IST)

जालंधर (धवन): मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेन्द्र सिंह ने अब अपनी रणनीति बदल दी है। मुख्यमंत्री के नजदीकी सूत्रों ने बताया कि कैप्टन अमरेन्द्र सिंह ने पिछले एक सप्ताह के दौरान अनेक कांग्रेसी विधायकों, मंत्रियों व कांग्रेसी नेताओं के साथ बैठकें की हैं। इस दौरान उन्होंने सरकार व पार्टी की मजबूती को लेकर उनसे अहम जानकारियां हासिल की हैं।

इन सूत्रों ने बताया कि कैप्टन अमरेन्द्र सिंह ने विधायकों के साथ-साथ कांग्रेसी नेताओं को भी अपने निकट लाने का फैसला किया है। कांग्रेस सूत्रों ने कहा कि कैप्टन अमरेन्द्र सिंह द्वारा विधायकों, मंत्रियों व पार्टी नेताओं के साथ बैठकें करने का जो अभियान शुरू किया गया है उसे अब वह रोकने वाले नहीं हैं बल्कि इसे आगे भी जारी रखा जाएगा। कैप्टन पिछले कई दिनों से लगातार पार्टी नेताओं व निर्वाचित सदस्यों के साथ मुलाकात कर रहे हैं। कैप्टन ने यह बात तो मानी है कि इन बैठकों के दौरान उन्हें जो फीडबैक मिला है वह सरकार की बेहतरी के लिए अच्छा है। कई बार तो कैप्टन अमरेन्द्र ने स्वयं अधिकारियों को फोन करके निर्वाचित सदस्यों को पूरा मान-सम्मान देने के निर्देश जारी किए।

कांग्रेस सूत्रों ने कहा कि कैप्टन पार्टी व सरकार दोनों के मध्य तालमेल को और बढ़ाएंगे। रणनीति भी अब यही रहेगी कि सभी क्षेत्रों में संतुलन को बनाया जाए। किसी एक विशेष नेता को अधिक उभरने का मौका देने की बजाय समान रूप से नेताओं के साथ बैठकें करके उनका रुतबा कायम किया जाए। कांग्रेस सूत्रों ने कहा कि अमरेन्द्र सिंह अभी अगले 10-15 दिन लगातार विधायकों, मंत्रियों व कांग्रेस नेताओं के साथ बैठकों का दौर जारी रखने वाले हैं। इस दौरान वह सभी विधायकों को उनके विधानसभा क्षेत्रों के लिए जहां फंड अलॉट करेंगे, वहीं दूसरी ओर विधायकों से पूछा जाएगा कि विधानसभा चुनाव लडऩे के लिए उनकी क्या तैयारियां हैं तथा सरकार इसमें क्या योगदान दे सकती है। चूंकि इस बार चुनावी टक्कर तीखी होनी है इसलिए विधायकों के लिए सरकार व पार्टी दोनों को चुनाव लडऩे के लिए व्यापक संसाधनों का प्रबंध करना पड़ेगा। उससे पहले कैप्टन सभी विधानसभा क्षेत्रों में सरकार की ओर से विकास प्रोजैक्टों को गति देना चाहते हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vatika

Recommended News

Related News