यह प्रोफेसर है सिधवां नहर का रखवाला , एक वीडियो ने बना दिया 'हीरो'

punjabkesari.in Wednesday, Jun 13, 2018 - 01:25 AM (IST)

लुधियाना (नरिन्दर महेंदरू): लुधियाना में सिधवां नहर में गंदगी फैलाने की एक वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हुई, जिसमें 2 व्यक्ति नहर में राख जैसा पदार्थ फैंकते नज़र आ रहे थे। इस मामले में पुलिस की तरफ से पर्चा दर्ज करने के बाद वह शख्स भी सामने आया, जिसने नहर में जहर घोलने वाले इन लोगों की करतूत जग जाहिर की थी। 

जानकारी मुताबिक वीडियो बनाने वाला शख्स खालसा कालेज का असिस्टेंट प्रोफ़ैसर इंदरबीर सिंह है। इंदरबीर का कहना है कि पानी को प्रदूषित करना गलत है। उन्होंने कहा कि हम बातें तो विकसित देशों की करते हैं लेकिन ज़िंदगी जीने के लिए प्राथमिक ज़रूरतों की तरफ ध्यान देने की बजाए अन्य ज़रूरतों की तरफ ज़्यादा ध्यान देते हैं।


प्रोफ़ैसर ने बताया कि सिधवा नहर में काला पदार्थ फैंकने की घटना 9 जून शाम की है। जब वह एक धार्मिक स्थान पर कार में जा रहा था तो उन्होंने कुछ लोगों को पानी में कोई काली चीज फैंकते हुए देखा, जो देखने में राख लग रही थी। पहले उन्होंने लोगों को रोका लेकिन जब वह नहीं माने तो उन्होंने वीडियो बनानी शुरू कर दी। जिसको उसने एक ग्रुप में शेयर किया। उन्होंने कहा कि मैंने एक नागरिक होने के नाते इस वीडियो को लोगों के सामने रख कर अपना फर्ज निभा दिया है। अब सबकी ज़िम्मेदारी है कि इस काम को आगे बढ़ाएं। 

Vatika