सिख भाइयों ने किया धार्मिक स्थल में घुसकर तोड़-फोड़कर हंगामा

punjabkesari.in Saturday, Aug 18, 2018 - 12:39 AM (IST)

लुधियाना (महेश): हैबोवाल के न्यू दीप नगर इलाके में शुक्रवार को तैश में आए 2 सिख भाइयों ने एक धार्मिकस्थल में घुसकर तोड़-फोड़ कर जमकर हंगामा किया, जिससे लोगों की धार्मिक भावनाओं को गहरी ठेस पहुंची। घटना के वक्त धार्मिकस्थल में पूजा-अर्चणा चल रही थी।उधर, घटना का पता चलते ही हिंदू संगठनों में रोष व्याप्त हो गया और शिव सेना समाजवादी के राष्ट्रीय युवा प्रधान विशाल मदान अपने संगठन के अन्य पदाधिकारी मौके पर पहुंच गए। सूचना मिलते ही हैबोवाल थाना प्रभारी सब-इंस्पैक्टर परमदीप सिंह अपनी टीम के साथ पहुंच गए।

मामले की संजीदगी को भांपते हुए पुलिस ने बिना देरी किए श्रद्धालु महिला अमिता वालिया की शिकायत पर दोनों भाइयों गगनजीत सिंह व राजा के केस दर्ज करके मामले की छानबीन शुरू कर दी है, जो धार्मिकस्थल के निकट ही रहते हैं और घटना के बाद से फरार हैं। पुलिस उनके परिवारिक सदस्यों से पूछताछ कर रही है। मोहल्ला अजीत नगर की रहने वाली 55 वर्षीय अमिता ने बताया कि घटना आज दोपहर करीब 12.30 बजे की है। उसके अलावा धार्मिकस्थल में अन्य सेवादार व श्रद्धालु साहिल, राज शर्मा आदि भी मौजूद थे। 

पुजारी हर्षमनी पूजा में व्यस्त थे और माइक भी बड़ी धीमी आवाज में चल रहा था, जिसके स्पीकर धार्मिकस्थल के अंदर ही रखे गए थे। तभी गगनदीप सिंह बाहर से गालियां निकालता हुआ धार्मिकस्थल में दाखिल हुआ, जिसने तैश में आकर माइक व अमप्लिफायर उठाकर बाहर गली में फैंक दिया और जाते वक्त भगवान की मूॢतयों को भी खंडि़त कर दिया। इसके बाद आरोपी व उसके भाई राजा ने धार्मिकस्थल पर ईंटें भी बरसाईं व पुलिस के आने की भनक लगते ही मौके से फरार हो गए। थाना हैबोवाल की पुलिस ने उक्त व्यक्तियों के विरुद्ध धारा 295 ए के तहत मामला दर्ज किया है। 

परमदीप ने बताया कि आरोपियों की तलाश में उनके संभावित ठिकानों पर छापामारी की जा रही है। कुछ लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है। उधर, मदान ने पुलिस कमिश्रर से आरोपियों को जल्द से जल्द गिरफ्तार करने की मांग की है।    

Des raj