बैसाखी मनाने सिख जत्थे के साथ पाकिस्तान गए श्रद्धालु की मौत

punjabkesari.in Tuesday, Apr 16, 2019 - 09:19 AM (IST)

अटारी बॉर्डर/अमृतसर (दीपक): खालसा सजना दिवस व बैसाखी का त्यौहार मनाने के लिए भारत से 12 अप्रैल को रेलगाड़ी के रास्ते सिख जत्थे के साथ पाकिस्तान गए एक श्रद्धालु की मौत हो गई । शव अटारी बॉर्डर के रास्ते वतन भारत पहुंचने पर श्री दरबार साहिब, अमृतसर के अतिरिक्त मैनेजर राजिंद्र सिंह रूबी अटारी और रिश्तेदारों को सौंपा गया।

मृतक का पार्थिव शरीर उनके गांव भेजने के लिए एस.जी.पी.सी. द्वारा एक विशेष ट्रेन की व्यवस्था की गई। मृतक होशियार सिंह (71) गांव हथन तहसील मालेरकोटला, संगरूर का निवासी था। उन्हें 13 अप्रैल को गुरुद्वारा पंजा साहिब हसन अब्दाल में दिल का दौरा पड़ा और उनको आर.आई.सी. अस्पताल, रावलपिंडी में भर्ती कराया गया, जहां 14 अप्रैल को उनकी मृत्यु हो गई।

पाकिस्तान से सिख तीर्थयात्री के शव को गुरुद्वारा देहरा साहिब लाहौर लाया गया है। इसके बाद पाकिस्तान ओकाफ बोर्ड और पाकिस्तान सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी ने मृतक होशियार सिंह के शव को एस.जी.पी.सी. भारत के लिए भेज दिया है। इस अवसर पर अटारी बॉर्डर पर शव लेने के लिए भारत की तरफ से खड़े राजिंद्र सिंह रूबी अटारी, मृतक का भतीजा सुखबीर सिंह, सुखपाल सिंह, भतीजा जीत सिंह, तरलोचन सिंह, साधु सिंह, परगट सिंह, केसर सिंह आदि मौजूद थे। 

swetha