Video: सिख लड़की के जबरन धर्म बदलने पर भड़की दलबीर कौर, कहा-'पाकिस्तान है धोखेबाज देश'

punjabkesari.in Monday, Sep 02, 2019 - 01:20 PM (IST)

जालंधर (सोनू): पाकिस्तान में सिख लड़की को अगवा करके जबरन धर्म बदलने और उसका विवाह करवाने का मामला लगातार तूल पकड़ता जा रहा है। इस मामले पर पाक जेल में मारे गए सरबजीत सिंह की बहन दलबीर कौर ने अपनी प्रतिक्रिया दी है। 

दलबीर कौर  ने कहा कि पाकिस्तान धोखेबाज़ देश है, वह कहता कुछ और करके कुछ दिखाता है, हद तो उस समय हो गई जब वहां मानवता का कत्ल कर दिया गया। उन्होंने कहा कि हमारे गुरुओं ने धर्म की खातिर अपनी बलि दे दी। कायर इमरान ख़ान के लिए हमारी सरकार को ठोस कदम उठाने चाहिएं। दलबीर कौर ने लोगों से अपील करते हुए कहा कि इमरान ख़ान के खिलाफ इकट्ठा होकर मानवता के आधार पर आवाज़ बुलंद करनी चाहिए। साथ ही उन्होंने कहा कि मंगलवार को सुभाष चौक सिरसा में इमरान ख़ान और पाक झंडे का पुतला जलाएंगे और तब तक चैन से नहीं बैठेंगे जब तक इमरान ख़ान सिख कौम ही नहीं बल्कि पूरे भारत से माफी न मांग ले। उन्होंने कहा हम तब तक चुप नहीं बैठेंगे जब तक जगजीत कौर और उस जैसी कई लड़कियों को इंसाफ नहीं मिल जाता। 

क्या है मामला
पाकिस्तान के श्री ननकाना साहिब में उस समय घटित हुई जब एक 18 साल की बेटी जगजीत कौर को जबरन  निकाह कर उसे धर्म परिवर्तन के लिए मजबूर किया गया और सिख धर्म छोड़कर इस्लाम धर्म कबूल करवाया गया। यह लड़की गुरुद्वारा तंबू साहिब के ग्रंथी भगवान सिंह की बेटी है। इस घटना को लेकर विश्व भर में बसने वाले सिखों के मन में रोष है और सिख संगठनों की सख्त प्रतिक्रिया आ रही है।

Vatika