बेअदबी मामले खत्म करने के लिए कैप्टन और बादलों की मिलीभगत : सिख मूवमैंट

punjabkesari.in Thursday, Jul 18, 2019 - 09:13 AM (IST)

चंडीगढ़ (भुल्लर): यूनाइटेड सिख मूवमैंट के नेता डा. भगवान सिंह और कैप्टन चन्नण सिंह सिद्धू ने संयुक्त बयान में कहा कि बादलों और कैप्टन अमरेंद्र की मिलीभगत से सी.बी.आई. बरगाड़ी बेअदबी केस को पक्के तौर पर खत्म करने जा रही है।

बादल पिता-पुत्र ने अपने राज के समय बेअदबी की घटनाओं पर रोष में आए सिखों से डर कर और पूरे मामले को धूल में मिलाने की नीयत से तीन केस, एफ.आई.आर. नं. 63/15, 117,118/15 सी.बी.आई. के हवाले कर दिए थे। उस समय बेअदबी मामले में बादलों की पुलिस द्वारा पकड़े सभी सिख दुहाई देते रहे कि बरगाड़ी में दुकान करने वाले बलदेव प्रेमी को पकड़ लो, सारा केस हल हो जाएगा। बाद में उसका कत्ल हो गया जो अभी तक एक पहेली है। उन्होंने कहा कि हैरानी की बात है कि महिंद्रपाल बिट्टू जिसने अपनी मर्जी से जेल सुपरिंटैंडैट को पत्र लिख मैजिस्ट्रेट के पास इकबालिया बयान दर्ज करवाया था। सी.बी.आई. रिमांड लेकर भी कुछ नहीं कर सकी और बिट्टू की जेल में हत्या कर दी गई।

मामले के सभी सबूत बादलों की ओर से बनाई एस.आई.टी. प्रमुख रणबीर सिंह खटड़ा भी मीडिया के साथ भी सांझा कर चुके हैं परंतु सी.बी.आई. ने यह कहकर क्लोजर रिपोर्ट दाखिल कर दी कि भाजपा सरकार का हरियाणा चुनावों के लिए डेरा सिरसा के साथ समझौता हो चुका है। वहीं, पंजाब के पानी के रक्षक कैप्टन अमरेंद्र सिंह जो अब मुद्दे पर नैशनल कमिशन बनाने के लिए मोदी सरकार में नतमस्तक हो रहे हैं, उन्होंने भाजपा की कठपुतली बनकर बिट्टू की हत्या के बाद डेरा प्रेमियों के साथ समझौते को लागू कर सभी साथियों की जमानत करवा दी। नेताओं ने कहा कि बरगाड़ी मोर्चा खत्म करने वाले सिख नेता भी इस समय सवालों के घेरे में है।

Vatika