हिंसक प्रदर्शन के बाद फिर शुरू हुआ ''मार्च'',  पुलिस ने चंडीगढ़ बॉर्डर पर रोका

punjabkesari.in Thursday, Feb 09, 2023 - 02:06 PM (IST)

मोहालीः सिख कैदियों की रिहाई के लिए आज चौथे दिन कौमी इंसाफ मोर्चा मुख्यमंत्री भगवंत मान की रिहायश की तरफ कूच कर रहा है। कड़ी सुरक्षा के बीच 31 सदस्यीय जत्थे के साथ भारी पुलिस फोर्स तैनात है। वहीं पुलिस द्वारा प्रदर्शकारियों को चंडीगढ़ बॉर्डर पर रोक दिया गया है, जो सड़क के बीच बैठ कर जाप कर रहे है। 

बता दें कि गत दिवस सिख कैदियों की रिहाई के लिए मोहाली-चंडीगढ़ बॉर्डर पर मटौर बैरियर के पास बैठे प्रदर्शनकारियों ने बैरीकेड्स तोड़कर चंडीगढ़ में प्रवेश करने का प्रयास किया। पुलिस ने प्रदर्शनकारियों को रोकने के लिए वाटर कैनन से पानी की बौछार और आंसू गैंस छोड़े। वहीं, प्रदर्शनकारियों ने तलवार और डंडे लेकर पुलिस पर हमला कर दिया। पुलिस की गाड़ियों के शीशे तोड़ दिए।

वहीं टकराव के बाद कौमी इंसाफ मोर्चे के सदस्यों के खिलाफ धारा 307 के तहत हत्या की कोशिश का मामला दर्ज दर्ज किया गया है। जानकारी के अनुसार चंडीगढ़ और मोहाली के मटौर थाने में यह एफ.आई.आर दर्ज की गई है। चंडीगढ़ पुलिस ने गुरचरण सिंह, बलविंदर सिंह, दिलशेर सिंह जंडियाला और जसविंदर सिंह राजपुरा सहित 20 अन्य संदिग्धों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। 


 

Content Writer

Vatika