अजनाला-अमृतसर मुख्य रोड पर हैंड ग्रेनेड फैंककर सिख युवक फरार

punjabkesari.in Sunday, Jun 02, 2019 - 03:39 PM (IST)

राजासांसी: रविवार सुबह अजनाला-अमृतसर मुख्य रोड पर पुलिस की तरफ से लगाए नाके दौरान 2 सिख युवक जिदा हैंड ग्रेनेड फैंक कर फरार हो गए। जानकारी देते भारत भूषण थाना प्रमुख राजासांसी ने बताया कि वह रविवार सुबह अजनाला-अमृतसर रोड पर वाहनों की चैकिंग कर रहे थे।

इसी दौरान अजनाला साईड से मोटरसाइकिल पर 2 सिख युवक  तेजी से आते दिखाई दिए।  पुलिस ने उनको रूकने का इशार किया। पर वह भागने में सफल हो गए। वहीं इस दौरान मोटरसाइकिल के पीछे बैठे युवक के कंधे पर टंगा थैला नीचे गिर पड़ा।   पुलिस ने जब थैला की तलाशी के लिए तो उसमें पड़े गत्ते के डिब्बे में से 2 जिंदा हैंड ग्रेनेड बरामद हुए। इसकी के एक तरफ बी /03 और दूसरे तरफ जैड लिखा हुआ था।  दूसरे हैंड ग्रेनेड पर 02 /01.2001 और दूसरे तरफ जैड लिखा था। थैले में से एक सैमसंग कंपनी का मोबाइल भी मिला है।

 गौरतलब  है कि 6 जून को घल्लूघारा बरसी  मनाई जानी है। उससे पहला ऐसी वारदातों का सामने आना पंजाब की अमन-शांति के लिए अच्छे संकेत नहीं हैं। कुछ दिन पहले भी अमृतसर से बब्बर खालसा के साथ सबंधित सदस्य पकडे गए थे।  एस.एस.पी. अमृतसर देहाती के साथ संपर्क करने पर उन्होंने  बताया कि कुछ शरारती तत्व माहौल खराब करने की कोशिश कर रहे हैं। उनके मंसूबों को किसी भी कीमत पर कामयाब नहीं होने दिया जाएगा। 

swetha