विवादित बयान देकर फंसे बैंस, पटियाला सब्जी मंडी कांड में पुलिस पर उठाए थे सवाल

punjabkesari.in Tuesday, Apr 14, 2020 - 01:07 PM (IST)

लुधियानाःलोक इंसाफ पार्टी के विधायक सिमरजीत सिंह बैंस विवादित बयान को लेकर बुरी तरह फंस गए हैं। बता दें कि पटियाला में निहंगों द्वारा सब्जी मंडी में ड्यूटी पर तैनात ए.एस.आई के हाथ काटने वाली घटना पर बैस ने पुलिस को ही कठघरे में खड़ा कर दिया था। फेसबुक व वाट्सएप ग्रुप्स पर आए मैसेज की बाढ़ में सभी ने बैंस की प्रतिक्रिया पर नाराजगी जताई। वहीं दूसरी ओर बैंस के बचाव में आने वाले समर्थकों ने भी इस बारे में मौन साधे रखा। सोशल मीडिया पर जारी एक वीडियो के बारे में विधायक सिमरजीत सिंह बैंस की प्रतिक्रिया लेने के लिए कई बार उन्हें फोन किया गया। इस पर सिर्फ एक बार फोन उठा। उनके पी.ए. ने विधायक के व्यस्त होने की बात कहते हुए बाद में कॉल करवाने की बात कही।

मगर, देर रात उनकी ओर से कोई फोन नहीं आया। दरअसल, बैंस ने पटियाला की सब्जी मंडी में हुई घटना के लिए पुलिस को दोषी ठहरा दिया थ। वह यहीं पर नहीं रुके। उनका कहना था कि बीते दिनों पुलिस ने लोगों के साथ जैसा सुलूक किया यह उसकी प्रतिक्रिया थी। वीडियो में बैंस ने उलटा सवाल दाग दिया कि जांच इस एंगल से होनी चाहिए कि आखिरकार निहंगों को कृपाण क्यों निकालनी पड़ी। जबकि हाथ काटे जाने की घटना में साफ दिख रहा है कि किस तरह बिना कर्फ्यू पास के सब्जी मंडी पहुंचे निहंग पुलिस के रोके जाने के बाद बैरिकेड तोड़कर भागने का प्रयास करते हैं।

एक तरफ बैंस के खिलाफ मैसेज के जरिये सख्त शब्दों के प्रयोग का क्रम जारी रहा, तो दूसरी ओर सोशल मीडिया पर पीड़‍ित ए.एस.आई. हरजीत सिंह की बहादुरी का जिक्र करते हुए लोगों द्वारा उसे हीरो के तौर पर पेश किया गया। इसमें मुख्य रूप से कहा गया कि यह बहादुर सिपाही दोपहिया वाहन पर ही अपना कटा हुआ हाथ लेकर दस किलोमीटर दूर अस्पताल पहुंच गया। वहीं पुलिस ने इस घटना की आड़ में धार्मिक नफरत फैलाने वाले होशियारपुर, मलोट व बटाला के रहने वाले तीन लोगों को भी गिरफ्तार किया है। डीजीपी दिनकर गुप्ता ने चेतावनी भी दी है कि धर्म के नाम पर नफरत फैलाने वालों पर इसी तरह की कार्रवाई की जाएगी। कोरोना के योद्धा: आइसोलेशन वार्ड में निडर होकर मरीजों की सेवा में जुटे पंकज

swetha