श्री गुरु ग्रंथ साहिब की बेअदबी के दोषियों को दी जाए सजा: मान

punjabkesari.in Monday, Aug 27, 2018 - 09:27 AM (IST)

बाबा बकाला साहिब(अठौला): बाबा बकाला साहिब में रक्खड़ पुण्या मेले के दौरान शिरोमणि अकाली दल (अ) द्वारा गुरुद्वारा माता गंगा जी के करीब कॉन्फ्रैंस को संबोधित करते हुए पार्टी प्रधान सिमरनजीत सिंह मान ने कहा कि आज का इकट्ठ मांग करता है कि षड्यंत्र के तहत 2015 में जो श्री गुरु ग्रंथ साहिब की बेअदबियां की गई थीं, उनके जिन दोषियों के नाम जस्टिस रणजीत सिंह कमीशन की जांच में सामने आए हैं, उनको कानून के अनुसार सजा दी जाए।

पंजाब व अन्यराज्यों की जेलों में सजा पूरी कर चुके बंदी सिखों को तुरंत रिहा किया जाए, कश्मीर, बिहार आदि प्रदेशों में फौज और अद्र्ध सैनिकों द्वारा मानवता का किया जाने वाला हत्याकांड बंद किया जाए, बहिबल गोलीकांड में पुलिस की गोली से मरे दो सिख नौजवानों के कातिलों को तुरंत सजा दी जाए, 1984 के सिखों के हत्याकांड के दोषियों को कानून के कटघरे में खड़ा करके सजा दी जाए।उन्होंने कहा कि डॉलर के मुकाबले रुपए की कीमत गिरना कृषि प्रधान पंजाब के लिए नुक्सानदायक है। आज का जलसा यह महसूस करता है कि शिरोमणि कमेटी की महान धार्मिक संस्थाओं पर गैर-कानूनी और गैर-नैतिक तरीके से लंबे समय से काबिज होते आ रहे बादल दल ने हमारी इन महान संस्थाओं के सम्मान को ठेस पहुंचाने के साथ-साथ उच्च पदों पर बिराजमान सिखों को रिश्वतखोरी के गुलाम बनाकर सिख कौम का कभी न पूरा होने वाला नुक्सान किया है।

सिद्धू द्वारा पाकिस्तानी आर्मी चीफ कमर जावेद बाजवा को जफ्फी डालने पर उन्होंने कहा कि सिद्धू ने इमरान खान के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होकर सराहनीय काम किया है। उन्होंने इस बात की प्रशंसा की कि पंजाब की विधानसभा ने सब कौमों, धर्मों के साथ संबंधित ग्रंथों का अपमान करने वाले दोषी के लिए मरने तक उम्र कैद की सजा का संकल्प पास किया है। 

Vatika