सिमरनजीत सिंह मान पहुंचे बुड़ैल जेल,बोले जगतार तारा सिखों के हीरो

punjabkesari.in Saturday, Mar 17, 2018 - 12:05 PM (IST)

चंडीगढ़ः कट्टर सिख नेता तथा शिरोमणि अकाली दल अमृतसर के प्रधान सिमरनजीत सिंह मान भी बुड़ैल जेल पहुंच चुके हैं जहां उन्होंने कहा कि शहिद उधम सिंह की तरह ही जगतार तारा भी सिखों के हीरो हैं। मान सिखो के समर्थक होने को नाते तारा के भी पक्षधर रहे हैं। तारा की सजा के चलते विभिन्न संगठनों के लोग वहां एकत्र होना शुरु हो गए हैं। किसी तरह का विवाद ना हो इसलिए जेल के बाहर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए हुए है। तारा के सिख होने के नाते कई सिख संगठन उनके पक्ष में हैं। चंडीगढ़ की एक अदालत ने पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री बेअंत सिंह की हत्या से संबंधित एक मामले में जगतार सिंह तारा को शुक्रवार को दोषी ठहराया जिसपर आज फैसला आने वाले है।  

 

बता दें कि 31 अगस्त अगस्त 1995 को चंडीगढ़ में पंजाब सिविल सचिवालय की बिल्डिंग के पास हुए बम ब्लास्ट में पंजाब के तत्कालीन सीएम बेअंत सिंह की हत्या कर दी गई थी। इस ब्लास्ट में 17 अन्य लोगों की भी मौत हुई थी। इस हत्याकांड में जगतार सिंह तारा को मुख्य आरोपी बनाया गया।

 

21 जनवरी 2004 को चंडीगढ़ की बुड़ैल जेल से अपने साथियों के साथ जगतार सिंह तारा फरार हो गया था। तब से वह बुड़ैल जेल ब्रेक मामले में भी आरोपी है। करीब 10 साल बाद दिसंबर 2014 में इंटरपोल की मदद से जगतार सिंह तारा को भारतीय एजेंसियों ने थाईलैंड की एजैंसी के साथ मिलकर गिरफ्तार किया गया था। फिर जगतार सिंह तारा को भारत लाया गया। यहां लाकर उसे फिर से बुड़ैल जेल में ही रखा गया है। तब से वहीं जेल में ही सीबीआई की विशेष अदालत में बेअंत सिंह हत्याकांड का मुकदमा चल रहा है।
 
 

Punjab Kesari