घर से भागकर किया था निकाह, सगी बहन व उसके नवजन्मे बेटे को उतारा मौत के घाट

punjabkesari.in Saturday, Feb 29, 2020 - 10:34 AM (IST)

गुरदासपुर/पाकिस्तान: एक नौजवान ने अपनी ही बहन तथा उसके नवजन्मे बेटे की इसलिए हत्या कर दी क्योंकि उसकी बहन ने घर से भागकर अदालत में निकाह करवाया था। आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है तथा आरोपी ने अपना जुर्म भी स्वीकार कर लिया है।

 सीमापार सूत्रों अनुसार पाकिस्तान के जिला मुजफराबाद अधीन तहसील अलीपुर के कस्बा कोट अदु निवासी फातमा तथा उसके नवजन्मे बेटे का शव गांव बकीर के पास एक सुनसान जगह से मिला। फातमा घर से बच्चे सहित वीरवार से लापता थी। मृतका का भाई अकरम जिसने अपनी बहन तथा उसके बच्चे की हत्या की थी, ने पुलिस के पास शिकायत दर्ज करवा कर अपनी बहन के लापता होने संबंधी उसके पति सोहबत अली को दोषी ठहरा कर उसके खिलाफ केस दर्ज करने की मांग की थी। परंतु आज जब फातमा तथा बच्चे का शव मिला तो पुलिस ने मौके पर पहुंच कर शव को कब्जे में लेकर जांच शुरू की। 
जांच के समय अकरम बार-बार फातमा के पति पर हत्या करने का आरोप लगा रहा था जिस पर शक के आधार पर जब पुलिस ने अकरम से सख्ती से पूछताछ की तो उसने अपना जुर्म स्वीकार करते हुए कहा कि उसकी बहन ने घर से भाग कर लगभग 18 माह पहले अदालत में सोहबत अली से निकाह किया था जिसके चलते उसकी बदनामी हुई थी जिस कारण उसने अपनी बहन फातमा तथा उसके बच्चे की हत्या कर दी।

swetha