बंटवारे के बाद बनाई दीवार तोड़कर देवर-देवरानी तथा ससुर ने की मारपीट

punjabkesari.in Sunday, Aug 12, 2018 - 07:14 PM (IST)

गुरदासपुर(विनोद) : काहनुवान पुलिस स्टेशन के अधीन गांव नवां पिंड में एक विवाहित महिला ने अपने देवर, देवरानी तथा ससुर पर जयदाद के बंटवारे संबंधी पैदा हुए झगड़े के चलते मारपीट का आरोप लगाया है। सरकारी अस्पताल काहनुवान में दाखिल राजविन्द्र कौर पत्नी कुलदीप सिंह ने बताया कि उसका तथा उसके पति के भाई का एक ही घर में रहना है। उनके घर में बंटवारे को लेकर दीवार भी बनाई गई थी। बीते दिन उसके देवर दलजीत सिंह ने उसकी गैर हाजिरी में घर की दीवार तोड़कर अपने घर का निर्माण शुरू कर दिया। 

जब मैंने घर आकर उन्हें रोका तो मेरे देवर दलजीत सिंह, देवरानी सुखविन्द्र कौर तथा ससुर जगत सिंह ेने हमला कर जमकर मारपीट की। उसने बताया की लड़ाई का कारण हमारी सांझी जमीन का बटवारा है, जो मेरा ससुर नहीं कर रहा है। उसने बताया कि उसका देवर पूर्व सैनिक हैं तथा अब पुलिस में नौकरी करता है। इसलिए पुलिस मुझे इंसाफ नहीं दे रही है।

जब दलजीत सिंह तथा उसके परिवार के मैंबरों का पक्ष जानने की कोशिश की तो उन्होंने कहा कि हमारे घर का बंटवारा हो चुका है। मैं अब अपने घर को पुन: बनाना शुरू किया है। मैं अपने हिस्से में अपना घर बनाने लगा तो राजविन्द्र कौर ने हमसे झगड़ा शुरू कर दिया। बीते दिन भी राजविन्द्र कौर ने मेरे साथ हाथापाई की थी। परंतु मैंने या मेरे परिवार ने राजविन्द्र के साथ कोई मारपीट नहीं की। उसने बताया कि पैतृक जमीन होने तथा बहन का तलाक हो जाने के कारण राजविन्द्र कौर सदा ही घर में कलेश करती रहती है। इस संबंधी जब पुलिस अधिकारी निर्मल सिंह से बात की गई तो उन्होंने कहा कि मामले की जांच की जा रही है तथा जो भी कार्रवाई बनती होगी की जाएगी।


 

Des raj