नशा तस्करी मामले में एसआईटी ने फाइनल स्टेटस रिपोर्ट दी

punjabkesari.in Wednesday, May 09, 2018 - 12:49 PM (IST)

चंडीगढ़ः पंजाब में नशा तस्करी के मामले की जांच कर रही एसआईटी ने मंगलवार को हाईकोर्ट में सील कवर में अपनी फाइनल स्टेटस रिपोर्ट दे दी। जस्टिस सूर्यकांत की खंडपीठ इस मामले पर 23 मई को सुनवाई करेगी। हाईकोर्ट ने कहा था कि 9 मई तक एसआईटी इस मामले में अपनी रिपोर्ट दे। वे इस मामले में एसआईटी की रिपोर्ट देखना चाहते हैं और जरूरत पड़ने पर रिपोर्ट को एमिकस क्यूरी (अदालत के सहयोगी) वकील अनुपम गुप्ता के साथ सांझा कर सकते हैं। 

 

पाकिस्तान से आने वाले हथियार और ड्रग्स आगे सप्लाई करने के आरोपों में घिरे सीआईए स्टाफ के डिसमिस इंस्पेक्टर इंद्रजीत सिंह की गिरफ्तारी के बाद मीडिया में अपना नाम उछलने पर एसएसपी राजजीत सिंह ने हाईकोर्ट में याचिका दायर कर इस केस की जांच एसआईटी से कराने की मांग की थी। 


हाईकोर्ट ने 15 दिसंबर 2017 को तीन सदस्यीय एसआईटी बना दी थी। इस टीम में डीजीपी सिद्धार्थ चट्टोपाध्याय के साथ आईजी कुंवर विजय प्रताप सिंह और आईपीएस अफसर प्रमोद कुमार शामिल हैं। राजजीत सिंह की तरफ से सीनियर एडवोकेट जसजीत सिंह बेदी ने पिछली सुनवाई पर कोर्ट में कहा कि वे एसआईटी रिपोर्ट पर अपनी आपत्ति दर्ज करना चाहते हैं। इस पर बेंच ने कहा कि यह कैसे समझा जा सकता है कि रिपोर्ट आपके खिलाफ ही होगी। यह भी तो हो सकता है कि रिपोर्ट में आपके खिलाफ कुछ न हो। इस पर सुनवाई स्थगित कर दी गई थी। 
 

Punjab Kesari