बेअदबी और बरगाड़ी गोलीकांड मामला: SIT ने एक्टर अक्षय कुमार, प्रकाश बादल व सुखबीर को भेजा समन

punjabkesari.in Monday, Nov 12, 2018 - 08:55 AM (IST)

चंडीगढ़(रमनजीत): श्री गुरु ग्रंथ साहिब की बेअदबी के संबंध में बरगाड़ी में हुई गोलीबारी की घटनाओं की जांच कर रही स्पैशल इन्वैस्टीगेशन टीम (एस.आई.टी.) ने पूर्व मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल, सुखबीर सिंह बादल और अभिनेता अक्षय कुमार को जांच में शामिल होने के लिए सम्मन भेजा है।  पूर्व सी.एम. बादल को 16 नवम्बर, सुखबीर सिंह बादल को 19 नवम्बर और अक्षय कुमार को 21 नवम्बर को अमृतसर स्थित सॢकट हाऊस में जांच के लिए पहुंचने को कहा गया है।   

एस.आई.टी. ने वर्ष 2015 के दौरान विभिन्न जगहों पर श्री गुरु ग्रंथ साहिब की बेअदबी की घटनाओं के बाद उत्पन्न हुए माहौल व उसके बाद बरगाड़ी व कोटकपूरा में हुई पुलिस फायरिंग की घटनाओं की जांच से संबंधित जिला फरीदकोट के थाना कोटकपूरा में दर्ज एफ.आई.आर. नंबर 129 के तहत ही उक्त सम्मन जारी किए हैं। ये सम्मन सी.आर.पी.सी. की धारा 160 के तहत जारी किए गए हैं।  एस.आई.टी. द्वारा इससे पहले अपनी जांच में जूनियर रैंक के 50 निजी व्यक्तियों और 30 से अधिक पुलिस अधिकारियों को भी शामिल कर चुकी है।

अक्षय कुमार पर यह है आरोप
इस मामले में अभिनेता अक्षय कुमार पर जस्टिस रणजीत सिंह आयोग की रिपोर्ट में संगीन आरोप लगा था। आरोप के मुताबिक अक्षय ने 20 सितम्बर 2015 को अपने फ्लैट पर तत्कालीन उपमुख्यमंत्री सुखबीर सिंह बादल और डेरा सच्चा सौदा के प्रमुख गुरमीत राम रहीम के बीच बैठक करवाई थी। इस दौरान श्री तख्त दमदमा साहिब के जत्थेदार ज्ञानी गुरमुख सिंह भी मौजूद थे।  इसी बैठक के दौरान ही डेरा प्रमुख की फिल्म को पंजाब में रिलीज करने पर मुहर लगी। हालांकि अक्षय इस आरोप को नकारते रहे हैं। अक्षय ने अपनी सफाई में कहा था कि अपने पूरे जीवन में वह कभी भी राम रहीम से नहीं मिले हैं। 

Suraj Thakur