SIT टीम 8 नवम्बर को सुनारिया जेल में डेरा सिरसा प्रमुख से करेगी सवाल

punjabkesari.in Friday, Nov 05, 2021 - 06:58 PM (IST)

फरीदकोट (राजन):  बेअदबी मुकद्दमा नंबर 63 में नामजद डेरा सिरसा प्रमुख गुरमीत राम रहीम  से सवालों के जवाब मांगने 8 नवंबर को सुनारिया जेल जाएंगे तथा इस संबंधी सिट द्वारा अपनी प्राथमिक कार्रवाई के चलते रोहतक के जिलाधिकारी को पत्र लिखकर जेल प्रशासन रोहतक को सूचित करने को कहा है। ताकि माननीय पंजाब एवं हरियाणा हाईकोर्ट के आदेशों की पालना की जा सके। 

गौरतलब है कि वर्ष 2015 में गुरुद्वारा बुर्ज जवाहर सिंह वाला में  श्री गुरु ग्रंथ साहिब जी के सरूप चोरी करके गुरुद्वारा  चुराकर  गुरुद्वारा बुर्ज जवाहर सिंह वाला और बरगारी की गलियों को पवित्र अंगों को बिखेर कर बेअदबी को अंजाम दिया गया था। इस मामले में नामजद अन्य डेरा प्रेमियों के अलावा साजिश तैयार करने के आरोप में दर्ज किया गया मुकद्दमा नं. 63 में नामजद डेरा सिरसा प्रमुख को सुनारिया जेल से  फरीदकोट लाने के लिए सिट स्थानीय अदालत की तरफ से गत 25 अक्तूबर को 29 अक्तूबर के लिए प्रोडक्शन वारंट जारी करवाए गए थे। परन्तु इससे एक दिन पहले 28 अक्तूबर को डेरा प्रमुख द्वारा फरीदकोट अदालत के इन आदेशों पर रोक लगाने और सुनारिया जेल में आकर पूछताछ करने पर लगई गई 2 दर्ख्वास्त की अगली सुनवाई 12 नवम्बर  के लिए निर्धारित किया गया थी। 

बताया जा रहा है कि सिट 12 नवंबर से पहले इस प्रक्रिया को लागू करना चाहती थी अगर सवालों के सही जवाब देने हेतु डेरा प्रमुख द्वारा सहयोग नहीं दिया जाता तो सिट उक्त तीथी को पंजाब तथा हरियाणा हाई कोर्ट में रिपोर्ट पेश करके अगले आदेशों की मांग करेंगे। सूत्रों अनुसार डेरा सिरसा की राष्ट्रीय कमेटी के भगौड़े करार दिए गए मुलाजमों जिनके सीनियर पुलिस कप्तान फरीदकोट द्वारा लुक्क आऊट नोटिस भी जारी किए जा चुके हैं संबंधी भी डेरा प्रमुख से पूछताछ की जाएगी। अब देखना यह है कि डेरा प्रमुख सिट से संतोषजनक सवालों के सही जवाब मिलते हैं या असहयोग की स्थिति में सिट को आगे की कार्रवाई करनी पड़ेगी।
 

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here

Content Writer

Sunita sarangal