स्कूल घल्लकलां में नए अध्यापक की ज्वाइनिंग को लेकर स्थिति बनी ‘तनावपूर्ण’

punjabkesari.in Thursday, Jul 26, 2018 - 01:12 AM (IST)

मोगा (गोपी राऊंके): जिले के गांव घल्लकलां के सरकारी हाई स्कूल में आज सुबह स्थिति उस समय तनावपूर्ण बन गई, जब स्कूल में नई तैनात हुई महिला गणित अध्यापक को स्कूल प्रमुख द्वारा कथित तौर पर ज्वाइन करने से मना किए जाने के बाद परेशानी झेल रही नई अध्यापिका के हक में दूसरे दिन गांव की पंचायत के नुमाइंदे व अन्य गण्यमान्य समर्थन में उतर आए तथा स्कूल पहुंचकर इसका विरोध करने लगे।

 गौरतलब है कि यह गणित अध्यापक शिवानी फिरोजपुर जिले के गांव सादे असाम से बदलकर इस स्कूल में आई थी। गांव निवासियों का कहना है कि लंबी मशक्कत के बाद तो पंजाब सरकार द्वारा सरकारी स्कूलों में अध्यापक भेजे जा रहे हैं, लेकिन हैरानी की बात है कि स्कूल प्रमुख नए अध्यापक को नौकरी की हाजिरी लगाने से ही रोकने लगे हैं, जिसको किसी भी कीमत पर बर्दाश्त नहीं किया जा सकता।

मेरे पति पर लगाए जा रहे आरोप बेबुनियाद : स्कूल प्रमुख
इस संबंधी अपना पक्ष रखते हुए स्कूल प्रमुख राजेन्द्र कौर ने कहा कि इस मामले संबंधी जिला शिक्षा अफसर से छात्रों की गिनती की जानकारी मांगी गई थी तथा 24 जुलाई को उन्होंने गिनती भेजकर यह आदेश दिया है कि अभी एक-दो दिन इस मामले पर विचार-विमर्श किया जाएगा। उन्होंने कहा कि आज मेरे भाई के पी.जी.आई. में दाखिल होने कारण उन्होंने छुट्टी ले ली। हैरानी की बात है कि जिला शिक्षा अधिकारी ने गांव पहुंचकर गांव निवासियों की हाजिरी में मुझे इस मामले में आरोपी ठहराया। उन्होंने कहा कि जिला शिक्षा अधिकारी ने मेरी बदली दूर-दराज करने की बात भी कही, जो किसी तरह भी ठीक नहीं है। उन्होंने कहा कि गांव निवासियों ने मेरे दफ्तर में कथित तौर पर तोड़-फोड़ भी की। उन्होंने कहा कि मेरे पति पर लगाए जा रहे आरोप भी बेबुनियाद हैं।

मामला डायरैक्टर स्कूल शिक्षा के ध्यान में लाने की घोषणा
इस मामले संबंधी मौके पर पहुंचे जिला शिक्षा अधिकारी गुरदर्शन सिंह ने माना कि स्कूल प्रमुख द्वारा जानबूझ कर नए अध्यापक की पहली हाजिरी लगवाने से टाल-मटोल किया गया। उन्होंने कहा कि इस संबंधी पूरा मामला डायरैक्टर स्कूल शिक्षा के ध्यान में लाया जाएगा। उन्होंने कहा कि महिला अध्यापक शिवानी को ज्वाइनिंग करवाकर मामला एक बार शांत करवा दिया गया है। उन्होंने कहा कि स्कूल प्रमुख आज मैडीकल छुट्टी पर चला गया था।

Des raj