पंजाब में स्थिति पूरी तरह से नियंत्रण में, लोग अफवाहों से बचें: कैप्टन

punjabkesari.in Wednesday, Feb 27, 2019 - 10:13 PM (IST)

चंडीगढ़: भारत और पाकिस्तान के मध्य तनाव बढऩे के बीच, पंजाब के मुख्यमंत्री अमरेंद्र सिंह ने बुधवार को कहा कि राज्य में स्थिति 'पूरी तरह से नियंत्रण में है और किसी भी तरह हालात के लिए अस्पताल तैयार हैं। 

एक सरकारी प्रवक्ता ने बताया कि कैप्टन ने जालंधर में सरहदी इलाकों की एक समीक्षा बैठक की जिसमें सेना, सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ), भारत तिब्बत सीमा पुलिस (आईटीबीपी), पंजाब पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी शामिल हुए। उन्होंने राज्य के सीमावर्ती इलाकों में स्थिरता और सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए सेना को हर संभव सहायता दी और स्थानीय लोगों से अफवाहों से सावधान रहने की अपील की। उन्होंने कहा, '' स्थिति नियंत्रण में है और सशस्त्र तथा अद्र्धसैनिक बल पुलिस और जिला प्रशासन के साथ मिलकर कड़ाई से अफवाहों से निपट रहे हैं।

मुख्यमंत्री ने कहा कि वह लोगों में विश्वास भरने के लिए अगले दिन में अमृतसर, तरनतारन, पठानकोट, फरीदकोट और फिरोजपुर के सरहदी इलाकों का दौरा करेंगे। उन्होंने कश्मीर के पुलवामा में सीआरपीएफ के काफिले पर आतंकी हमले के बाद, नियंत्रण रेखा के पार जाकर भारतीय वायुसेना द्वारा आतंकी ठिकानों पर बमबारी के मद्देनजर पुलिस को सुरक्षा बलों से लोगों को स्थिति के प्रति संवेदनशील करने को भी कहा। उन्होंने कहा कि किसी भी स्थिति के लिए सिविल अस्पतालों को तैयार करने के लिए पर्याप्त कदम उठाए गए हैं। 
 

Vaneet