ब्रोस्टल जेल में आसमानी बिजली ने ली 2 हवालातियों की जान

punjabkesari.in Thursday, Aug 29, 2019 - 07:52 PM (IST)

लुधियाना (स्याल): ताजपुर रोड स्थित ब्रोस्टल जेल में आज सांय 4.30 बजे के लगभग आसमानी बिजली गिरने से कुछ बंदी बेहोश हो गए। 4 हवालातियों की हालत को गंभीर देखते हुए सिविल अस्पताल भेजा गया। जिनमें 2 हवालातियों को मृतक घोषित कर दिया गया। मिली जानकारी के अनुसार ब्रोस्टल जेल की बैरक न. 1 व 2 के बीच स्थापित मंदिर में कुछ हवालाती भजन का गायन कर रहे थे कि पलक झपकते ही मंदिर के साथ बैरक की दीवार पर आसमानी बिजली गिरने के चलते 4 हवालाती झुलस कर बेहोश हो गए। 



बिजली गिरने की घबराहट से अफरा तफरी का माहौल उत्पन हो गया और जेल अधिकारियों ने हवालातियों को तुरंत जेल अस्पताल लेजाया गया। जहां डाक्टर ने उनकी गंभीर हालत को देखते हुए सिविल अस्पताल रैफर कर दिया। जहां पर 2 हवालातियों की मौत हो गई और 2 का ईलाज चल रहा है। मृतक हवालातियों के परिजनों को सूचित कर दिया गया है। ज्यूडिशियल मैजिस्ट्रेट की उपस्थित में डाक्टरों का एक पैनल पोस्टमार्टम करेगा। मैडीकल रिपोर्ट आने के बाद ही मौत के कारणो का मालुम हो सकेगा। 



जेल के डिप्टी सुपरीडैंट राहुल राजा ने बताया कि आसमानी बिजली की चपेट में आने से घायल भी हो गए थे। जिनमें हवालाती राजविन्दर सिंह, गुरदीप सिंह, लखवीर सिंह व रिषभ को बेहोशी की हालत में सिविल अस्पताल भेजा गया था और लखवीर सिंह व रिषभ को मृतक घोषित कर दिया गया। हवालाती लखवीर सिंह पर थाना सदर में धारा 363, 366 के अंतर्गत मामला दर्ज होने के चलते 8 मई 2018 को ब्रोस्टल जेल में आया था जबकि रिषभ पर 379 बी, 411 धारा के अंतर्गत थाना सलेम टाबरी में मामला दर्ज होने के चलते 30 जुलाई 2019 से जेल में बंद था। उन्होने बताया कि किसी बैरक पर बिजली गिर जाती तो बड़ा हादसा हो सकता था । मौके पर डिवीजन न. 7 के एस.एच.ओ. पुलिस पार्टी सहित भी पुहंच गए।

Mohit