Golden Temple में श्रद्धालुओं के चुराता था स्मार्ट फोन, मोबाइलों सहित पुलिस ने दबोचा

punjabkesari.in Friday, Sep 27, 2019 - 01:47 PM (IST)

अमृतसर(स.ह.): थाना कोतवाली के अधीन आती गलियारा पुलिस चौकी में आए दिन श्रद्धालुओं के जेब व पर्स को निशाना बनाने वालों की जहां एफ.आई.आर दर्ज हो रही हैं वहीं पुलिस द्वारा चलाए जा रहे सर्च अभियान के तहत ऐसे-ऐसे जेब तराश पकड़े जा रहे हैं, ऐसे मोबाइल चोर सलाखों के पीछे पहुंच रहे हैं जिनकी कोई न कोई कहानी है। ऐसी ही नई कहानी की तहरीर पठानकोट के गांव शेखपुरा मजीरी निवासी कुलदीप सिंह उर्फ दीपा को लेकर थाना कोतवाली ने एफ.आई.आर. नंबर 139 में लिखी है। कहानी ऐसे मोबाइल चोर की है जो केवल श्री हरिमंदिर साहिब में आने वाले श्रद्धालुओं का स्मार्ट फोन चोरी किया करता था। पुलिस ने उसे 3 मोबाइल फोन के साथ गिरफ्तार कर लिया है। सुबह अदालत में पेश किया जाएगा। 

24 घंटे पहले गुरबख्श सिंह निवासी कैथल ने गलियारा पुलिस को बताया था कि श्री हरिमंदिर साहिब के दर्शन के दौरान उसका सैमसंग मोबाइल फोन (जे-7) चोरी हो गया है। इसी शिकायत पर पुलिस गलियारा पुलिस चौकी इंचार्ज इंस्पैक्टर सुखदेव सिंह ने ए.एस.आई. सुरिंदर सिंह के साथ सर्च अभियान में जुट गए। पुलिस को सफलता 24 घंटे में मिल गई। चोरी हुए मोबाइल के साथ 3 चोरी के मोबाइल फोन के साथ कुलदीप को गिरफ्तार कर लिया। दरअसल कुलदीप की फोटो सी.सी.टी.वी. से लेकर पुलिस उसकी तलाश में जुटी थी। 

उधर, कुलदीप श्रद्धालुओं के बीच चोरी के मोबाइल के साथ बैठा था कि मौका मिलते और हाथ साफ कर सके। लेकिन उसके पहले दबोचा गया। दीपू ने पठानकोट में 8वीं पास करने के बाद दिल्ली में जेबतराशी का काम सीखा और वहां से सीधे अमृतसर आकर श्रद्धालुओं के स्मार्ट फोन चोरी करने लगा। बातचीत में  थाना गलियारा के इंचार्ज सुखदेव सिंह ने कहा कि पुलिस को अब तक पूछताछ में जानकारी मिली है कि दीपू शादीशुदा है और नशे का आदी है। ऐसे में वो मोबाइल चोरी करके औने-पौने भाव में बेच दिया करता था। आरोपी के परिवार वालों को सूचित कर दिया गया है। अपराध डायरी और कहीं उसके नाम की लिखी है या नहीं यह जांच चल रही है। 

 

 

Vaneet