कोरोना के कारण मौत का शिकार बने SMO  डा. अरुण की पत्नी ने किया Suicide

punjabkesari.in Tuesday, Dec 22, 2020 - 09:37 AM (IST)

अमृतसर (दलजीत): कोरोना महामारी में लोगों की जान बचाते हुए अपनी जान गंवाने वाले सिविल अस्पताल के पूर्व एस.एम.ओ. डा. अरुण शर्मा की पत्नी डा. सोनिया शर्मा ने सेहत विभाग द्वारा उनके परिवार को लाभ न दिए जाने के कारण सल्फास निगल कर आत्महत्या कर ली है। डा. सोनिया की हालत काफी गंभीर बनी हुई थी व देर रात उनकी मृत्यु हो गई है। घटना का पता चलते ही सिविल सर्जन डा. आर.एस. सेठी तथा विभाग के ऑला अधिकारी डा. सोनिया का हालचाल पूछने प्राइवेट अस्पताल में पहुंचे हुए थे।

52 वर्षीय डा. सोनिया नगर निगम में मैडीकल अधिकारी के रूप में कार्यरत थी। 30 अगस्त को उनके पति डा. अरुण शर्मा की कोरोना से मौत हो गई थी। उनके अंतिम संस्कार में स्वास्थ्य मंत्री बलबीर सिंह सिद्धू पहुंचे थे और परिवार को हरसंभव सहायता देने का आश्वासन दिया था। मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेंद्र सिंह ने भी परिवार के साथ गहरा शोक व्यक्त किया था व उन्हें कोरोना वॉरियर कहा गया था। उनकी मौत के तकरीबन चार माह बीतने को है, पर परिवार को न तो वित्तीय सहायता मिली और न ही किसी सदस्य को नौकरी। पति की असमय मौत से डा. सोनिया बेहद आहत थीं। 

परिवार के अति नजदीकी व सिविल अस्पताल के एप्थेलेमिक ऑफिसर राकेश शर्मा ने बताया कि स्वास्थ्य विभाग ने कागजी काम में उलझाकर रखा और शर्मा परिवार को दिया कुछ नहीं। डा. सोनिया विभागों के चक्कर काटकर थक गई जिस कारण उन्होंने आज यह कदम उठा लिया। 

Tania pathak