मोगा में लाखों की हैरोइन व ड्रग मनी सहित तस्कर गिरफ्तार

punjabkesari.in Saturday, Jun 29, 2019 - 03:29 PM (IST)

मोगा (आजाद): मोगा पुलिस द्वारा नशीले पदार्थों की तस्करी करने वालों को काबू करने के लिए चलाई जा रही मुहिम को उस समय सफलता मिली, जब सी.आई.ए. स्टाफ मोगा ने एक तस्कर को काबू करके उसके पास से लाखों रुपए की हैरोइन तथा हैरोइन बिक्री के 55 हजार रुपए नकद बरामद किए। कथित तस्कर के खिलाफ धर्मकोट पुलिस द्वारा मामला दर्ज कर लिया गया। इस संबंध में जानकारी देते हुए सी.आई.ए. मोगा के प्रभारी इंस्पैक्टर त्रिलोचन सिंह ने बताया कि मोगा के जिला पुलिस अधीक्षक अमरजीत सिंह बाजवा के निर्देशों पर नशा तस्करों के खिलाफ विशेष मुहिम चलाई जा रही है। 

उन्होंने कहा कि जब डी.एस.पी. धर्मकोट रछपाल सिंह के नेतृत्व में मैं तथा सहायक थानेदार मलकीत सिंह, सहायक थानेदार परमदीप सिंह, हवलदार जगविन्द्र सिंह अन्य पुलिस मुलाजिमों के साथ इलाके में गश्त करते हुए जलालाबाद पूर्बी तिकोनी के पास पहुंचे। जब पुलिस पार्टी ने नाकाबंदी दौरान एक आल्टो कार को रोका, जिसे धर्मेन्द्र सिंह उर्फ फौजी निवासी गांव खलचियां कदीम (फिरोजपुर) चला रहा था। पुलिस द्वारा जब तलाशी ली गई, तो 260 ग्राम हैरोइन जिसकी कीमत 12-13 लाख रुपए के करीब बताई जा रही है, के अलावा पुलिस ने कथित तस्कर से हैरोइन बिक्री के 55 हजार रुपए नकद बरामद किए। सी.आई.ए. प्रभारी ने आगे बताया कि कथित तस्कर का पिता देसराज तथा उसका भाई पहले ही हैरोइन तस्करी के मामले में फिरोजपुर की जेल में बंद हैं। 

उन्होंने बताया कि धर्मेन्द्र सिंह फौजी मोगा जिले के अलग-अलग शहरों तथा गांवों में हैरोइन की सप्लाई करता था और आज भी वह इलाके में हैरोइन की सप्लाई करने के लिए घूम रहा था कि पुलिस के काबू आ गया। उन्होंने आगे बताया कि सहायक थानेदार मलकीत सिंह द्वारा आज कथित तस्कर धर्मेन्द्र सिंह फौजी को माननीय अदालत में पेश किया जाएगा। उन्होंने कहा कि पूछताछ दौरान और भी हैरोइन तथा नशा तस्करी के अहम सुराग मिलने की संभावना है।

Mohit