भारत-पाकिस्तान सरहद के नजदीक से तस्कर गिरफ्तार, करोड़ों की हेरोइन और ड्रोन बरामद

punjabkesari.in Wednesday, Apr 24, 2024 - 05:51 PM (IST)

तरनतारन (रमन): तरनतारन जिले के अंतर्गत आती भारत-पाकिस्तान सरहद के पास थाना खालड़ी की पुलिस ने 3 किलों 166 ग्राम हेरोइन और एक बड़े ड्रोन सहित एक तस्कर को गिरफ्तार किया है। इस संबंध में पुलिस ने गिरफ्तार किए गए आरोपी के 2 और तस्करों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी शुरू कर दी है। गौरतलब है कि पाकिस्तान द्वारा ड्रोन के जरिए भेजी गई हेरोईन की अंतरराष्ट्रीय बाजार में कीमत 16 करोड़ रुपये से ज्यादा बताई जा रही है जबकि बरामद ड्रोन की कीमत 25 से 30 लाख रुपये के बीच बताई जा रही है।   

प्रेस वार्ता के दौरान जानकारी देते हुए जिले के एस.एस.पी. अश्विनी कपूर ने बताया कि डी.एस.पी. भिखीविंड प्रीतिंदर सिंह के नेतृत्व में थाना खालड़ा के प्रमुख इंस्पेक्टर विनोद कुमार शर्मा की टीम द्वारा गुप्त सूचना के आधार पर कार्रवाई करते हुए नजदीक माड़ी कंबोके में तीन व्यक्ति जिनके हाथ में ड्रोन और एक काले रंग का पैकेट मौजूद था। पुलिस पार्टी को देख कर मौके से भागने लगे थे। इस दौरान पुलिस पार्टी ने मुस्तैदी से कार्रवाई करते हुए राणा सिंह पुत्र निरवेल सिंह को काबू करते हुए उससे एक बड़ा ड्रोन और 3 किलो 166 ग्राम हेरोइन बरामद की है।    

एस.एस.पी. ने बताया कि प्रारंभिक जांच में ये बात सामने आई है कि राणा सिंह अपने फरार साथी लवप्रीत सिंह पुत्र लखविंदर सिंह और अर्शदीप सिंह पुत्र कुलदीप सिंह ने मिल कर पाकिस्तान में मौजूद तस्करों के साथ संपर्क बनाते हुए हेरोइन की खेप मंगवा रहे थे। उन्होंने बताया कि राणा सिंह को गिरफ्तार करते हुए उनके खिलाफ थाना खालड़ा में मामला दर्ज कर आगे की पूछताछ शुरू कर दी गई है, जिसमें कई अहम खुलासे होने की संभावना है कि उक्त आरोपी कितने समय से कितनी हेरोइन आदि की खेप मंगवाने में सफल रहे है।    

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

News Editor

Kalash