सवा 4 करोड़ की हैरोइन सहित तस्कर गिरफ्तार, सैंट्रल जेल लुधियाना में करनी थी सप्लाई

punjabkesari.in Sunday, Feb 09, 2020 - 10:11 PM (IST)

लुधियाना (अनिल): स्पैशल टास्क फोर्स की लुधियाना टीम ने नशा तस्करों के खिलाफ चलाई गई मुहिम के तहित एक बड़ी सफलता हासिल करते हुए सैंट्रल जेल से नशे का कारोबार चलाने वाले नशा तस्कर के साथी को सवा करोड़ की हैरोइन सहित गिरफ्तार किया गया है। जिस संबंधी आज पत्रकारों को जानकारी देते एस.टी.एफ के फिरोजपुर रेंज के इंचार्ज हरबंस सिंह ने बताया कि पुलिस को मुखबीर ने सूचना दी कि डाबा इलाके में एक नशा तस्कर मोटरसाइकिल पर हैरोइन की खेप लेकर अपने ग्राहकों को सप्लाई करने जा रहा है। 

जिस पर एस.टी.एफ ने तुरंत कारवाई करते हुए डाबा रोड मार्किट के पास नाकाबंदी की इस दौरान सामने से आ रहे एक मोटरसाइकिल सवार व्यक्ति को शक के आधार पर रोक बरामद बैग की तलाशी ली गई तो उसमें से 840 ग्राम हैरोइन, एक इलैक्ट्रानिक कांटा व 20 खाली प्लास्टिक के लिफाफे बरामद किए गए। पकड़े गए व्यक्ति की पहचान जतिन्द्र सिंह उर्फ हैपी जैन (41) वासी मोहल्ला साबिजादा फतिह सिंह नगर डाबा लुधियाना के रूप में हुई। जांच अधिकारी ने बताया कि बरामद हैरोइन की अंतराष्ट्रीय बाजार में करीब सवा 4 करोड़ की कीमत आंकी जा रही है। आरोपी के खिलाफ एस.टी.एफ मोहाली पुलिस स्टेशन में एन.डी.पी.एस एक्ट के तहत मामला दर्ज कर जांश शुरू कर दी है।

सैंट्रल जेल में बंद नशा तस्कर चला रहा नशे का नैटवर्क
इंचार्ज हरबंस सिंह ने बताया आरोपी जतिन्द्र सिंह ने बताया कि यह हैरोइन की खेप उसे सैंट्रल जेल में नशा तस्करी के मामले में बंद वरिन्द्र ठाकुर वासी गांव भामिया, दिल्ली से नीगरो को फोन करके आर्डर देता था जिसके बाद वह दिल्ली से हैरोइन की खेप लेकर आता था और आगे ग्राहकों को सप्लाई कर देता था। आरोपी पिछले 4 साल नशे का कारोबार चला रहा था जो खुद भी नशे का आदी है। आरोपी खिलाफ पहले भी आधा दर्जन मामले दर्ज है। जिसमें आरोपी जतिन्द्र सिंह पर हत्या, किडनैपिंग, गिरोहबंदी, लूटपाट व नशा तस्करी के मामले दर्ज है। जिसमें आरोपी जमानत पर बाहर आया है बाहर आते ही कारोबार शुरू कर दिया है।

जेल में बंद आरोपी को मामले में किया नामजद
जांच अधिकारी ने बताया कि जेल में बंद आरोपी वरिन्द्र ठाकुर को भी इस मामले में नामजद कर लिया गया है और आरोपी को जल्द प्रोडक्शन वारंट पर लाया जाएगा। जो जेल से फोन के जरिए नैटवर्क चला रहा था। जिस संबंधी जेल प्रशासन को सूचना दी और उसका फोन बरामद कर लिया गया जिसकी जांच की जा रही है।


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Mohit

Recommended News

Related News