5 करोड़ की हैरोइन के साथ एक्टिवा सवार तस्कर गिरफ्तार

2/18/2020 8:50:39 PM

लुधियाना (अनिल): स्पैशल टास्क फोर्स की लुधियाना टीम ने नशा तस्करों चलाई मुहिम के तहत एक नशा तस्कर को 5 करोड़ की हैरोइन सहित गिरफ्तार किया है। जानकारी देते एस.टी.एफ के लुधियाना फिरोजपुर रेंज के इंचार्ज हरबंस सिंह ने बताया कि पुलिस को मुखबिर खास ने सूचना दी कि फुल्लांवाल चौक के करीब एक नशा तस्कर हैरोइन की बड़ी खेप लेकर एक्टिवा पर ग्राहकों को सपलाई करने आ रहा है। जिस पर तुरंत कारवाई करते हुए एस.टी.एफ की टीम ने नाकाबंदी कर सामने से एक्टिवा पर आ रहे एक व्यक्ति को शक के आधार पर चैकिंग के लिए रोका तलाशी दौरान 1 किलो 40 ग्राम हैरोइन, 5 हजार यू.एस.डालर की ड्रग्स मनी बरामद की। आरोपी की पहचान यादविन्द्र सिंह (30) वासी कुला रोड, पटटी तरणतारन हाल वासी किराएदार संगुध विहार फुल्लांवाल चौक, लुधियाना के रूप में की गई। आरोपी खिलाफ मोहाली एस.टी.एफ पुलिस स्टेशन में एन.डी.पी.एस एक्ट अधीन मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी गई है।

आरोपी के घर से पम्प एक्शन गन व कारतूस बरामद
इंचार्ज हरबंस सिंह ने बताया कि आरोपी यादविंदर को गिरफ्तार करने के बाद जब उसके घर जाकर तलाशी की तो वहां से एक 1 पम्प एक्शन गन, 3 जिंदा कारतूस व 4 खोल कारतूस बरामद किए गए। जिसके बाद पुलिस ने आर्मज एक्ट की धारा जोड़ी है। आरोपी ने बताया कि वह पिछले 7 साल से नशा तस्करी का काम कर रहा है और यह हैरोइन की खेप दिल्ली से एक नीगरो से होल सेल रेट पर देकर गया था।

आरोपी पर पहले भी कई मामले दर्ज
इंचार्ज हरबंस सिंह ने बताया कि पूछताछ के दौरान आरोपी ने बताया कि उस पर हत्या की कोशिश करने, लूटपाट, धोखाधड़ी व चोरी करने के करीब आधा दर्जन मामले दर्ज हैं जिनमें आरोपी जमानत व कई मामलों में अदालत की तरफ से भगौड़ा करार दिया गया है। जो पहले अपने भाई राऊ वरिन्दर सिंह के साथ चोरी, लूटपाट व नशा बेचने का काम करता था। जिसने करीब 7 महीने पहलले अपने भाई का जाली पासपोर्ट बना कर उसे अमेरिका में भेज दिया था। जो अब वहीं रह रहा है जिस पर कई मामले दर्ज है और कई मामलों में भगौड़ा है। आरोपी को अदालत में पेश कर पुलिस रिमांड हासिल किया जाएगा।


Mohit

Related News