पेशी भुगतने गया नशा तस्करी का हवालाती फरार, पकड़ी गई थी 1 किलो हैरोइन

punjabkesari.in Friday, Oct 04, 2019 - 10:30 PM (IST)

लुधियाना (स्याल): ताजपुर रोड सैंट्रल जेल से पेशी भुगतने गया नशा तस्करी मामले का आरोपी हवालाती कोर्ट परिसर से कर्मचारी को धक्का देकर फरार हो गया। पुलिस ने उक्त हवालाती के विरूद्ध मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। मिली जानकारी के अनुसार 31 जुलाई 2019 को सी.आई.ए. इंस्पैक्टर प्रवीण रदेव ने गुप्त सूचना के आधार पर पुलिस कर्मचारियों सहित ताजपुर रोड, डेयरी कम्पलैक्स से धमेन्द्र पाल उर्फ टिंकू से एक किलो हैरोइन सहित गिरफ्तार किया था। उक्त आरोपी बड़े स्तर पर नशा तस्करी करने का धंधा भी करता था।

डवीजन न. 7 की पुलिस ने उस पर एनडीपीएस एक्ट अंतर्गत मामला दर्ज कर सैंट्रल जेल भेज दिया था। उक्त मामले में आज हवालाती धमेन्द्र पाल की पेशी थी और वहां से पेशी भुगत कर वापिस आते समय कर्मचारी को धक्का देकर फरार हो गया। स्थानीय पुलिस ने उक्त हवालाती पर मामला दर्ज कर लिया है।

पुलिस गार्ड की लापरवाही
सुत्र बताते हैं कि उक्त हवालाती के हथकड़ी नहीं लगी हुई थी। जिसका फायदा उठाकर फरार होने में कामयाब हो गया। इससे पुलिस गार्ड की लापरवाही भी कही जा रही है क्योंकि इस तरह के शातिर अपराधी पुलिस कर्मचारियों की आंखो में धूल झोंकने में अधिक समय भी नहीं लगाते।

ऐसे मामले के बंदियों से जेल में मिल चुके हैं मोबाइल
सुत्र बताते हैं कि सैंट्रल जेल में एनडीपीएस एक्ट के कई बंदियों से मोबाइल मिलने के मामले भी दर्ज हो चुके हैं क्योंकि नशा तस्कर जेल से मोबाइल फोन माध्यम से बाहर बैठे अपने आकाओं के सम्पर्क में रहकर इस तरह के हथकंडे अपनाने की योजनाए भी तैयार कर सकते हैं। इस फरारी मामले में पुलिस साथी बंदियों से भी पूछताश कर रही है।

Mohit