50 करोड़ की हैरोइन सहित तस्कर दविन्दर गिरफ्तार

punjabkesari.in Thursday, Mar 12, 2020 - 09:56 PM (IST)

अमृतसर(इन्द्रजीत): अमृतसर देहाती पुलिस ने बीएसएफ के साथ ज्वाइंट ऑपरेशन करके बीओपी कक्कड़ में 10 किलो हैरोइन व एक तस्कर को गिरफ्तार किया है। जब्त की गई हैरोइन की कीमत अंतरराष्ट्रीय मार्कीट में 50 करोड़ रुपए के लगभग आंकी जा रही है। 

जानकारी के अनुसार हैरोइन की खेप के साथ गिरफ्तार किए गए तस्कर का नाम दविन्दर सिंह है और वह मानांवाला का रहने वाला है। इस संबंधी जानकारी देते हुए पंजाब पुलिस के आई.जी बार्डर रेंज एसपीएस परमार ने बताया कि पुलिस को पुख्ता सूचना मिली थी कि दविन्दर सिंह बीओपी कक्कड़ के इलाके में तार के पार छिपाई दस किलो हैरोइन की खेप को कक्कड़ इलाके के किसी स्थानीय निवासी की मदद से निकालने वाला है। इसके लिए संभवत किसी स्थानीय किसान की मदद के साथ वह ऐसा करना वाले था जो तार के पार खेती करने के लिए जाता होगा चाहे इसके लिए जेसीबी मशीन या फिर किसी ट्रैक्टर का प्रयोग किया जाता। परमार ने बताया कि दविन्दर सिंह हिस्ट्रीशीटर नहीं है और उस पर हैरोइन तस्करी का यह पहला केस है। दविन्दर सिंह के कब्जे से एक महेन्द्रा एसयूवी नंबर पीबी09 ऐएच 0152 व मोबाइल के साथ सिम भी जब्त किया है। जब्त किए गए मोबाइल से उसके संपर्क में आए स्थानीय तस्करों व पाकिस्तानी तस्करों को भी ट्रेस किया जा रहा है।

194 किलो हैरोइन के मामले में कोई संबंध नहीं
देहाती पुलिस की तरफ से पकड़ी गई 10 किलो हैरोइन के मामले का एसटीएफ मोहाली की तरफ से जब्त की गई 194 किलो हैरोइन के मामले से कोई संबंध नहीं है।

छह महीने में देहाती पुलिस ने पकड़ी 415 किलो हैरोइन
आई.जी एसपीएस परमार ने बताया कि अमृतसर देहाती की पुलिस ने पिछले छह महीनों के दौरान 83 किलो हैरोइन जब्त की है जिसकी अंतरराष्ट्रीय मार्कीट में कीमत 415 करोड़ रुपये है। उन्होंने कहा कि देहाती पुलिस की तरफ से हैरोइन तस्करों के खिलाफ सख्त अभियान चलाया जा रहा है।

मोस्टवांटेड रणजीत सिंह चीते को जल्द किया जाएगा गिरफ्तार
आईसीपी अटारी बार्डर पर पाकिस्तान से आए नमक की खेप से 532 किलो हैरोइन व 52 किलो मिक्सड नॉरकोटिक्स पकड़े जाने के मामले में मोस्टवाइंटेड चल रहे हैरोइन तस्कर रणजीत सिंह चीते की आठ माह बाद भी गिरफ्तारी न होने संबंधी किए गए प्रशन का उत्तर देते हुए आईजी परमार ने कहा कि देहाती पुलिस चीते को भी जल्द गिरफ्तार करेगी। बता दें कि चीते के खिलाफ अमृतसर देहाती पुलिसके थाना घरिंडा में भी एफआईआर दर्ज की गई थी।
 

Vaneet