ड्रग तस्करों ने किए खुलासा: जेलों में बैठकर तस्कर चला रहे ड्रग नैटवर्क

punjabkesari.in Wednesday, Dec 25, 2019 - 10:13 AM (IST)

कपूरथला(भूषण): 11 दिसम्बर को करतारपुर ढिलवां राष्ट्रीय राजमार्ग पर एक घर में भारी मात्रा में ड्रग की खेप होने की सूचना पर छापेमारी करने गई एस.टी.एफ. टीम से संबंधित 3 पुलिस कर्मचारियों पर कातिलाना हमला कर एक पुलिस कर्मचारी से सरकारी पिस्टल छीनने के मामले में गिरफ्तार किए गए 6 ड्रग तस्करों ने पूछताछ के दौरान कई खुलासे किए हैं। इससे जहां आने वाले दिनों में प्रदेश की कुछ जेलों में बंद कई ड्रग तस्करों को पूछताछ के लिए प्रोडक्शन वारंट पर सी.आई.ए. स्टाफ कपूरथला लाया जाएगा, वहीं पूछताछ दौरान पुलिस के हाथ अहम जानकारी लग सकती है। 

गौरतलब है कि एस.टी.एफ. टीम कपूरथला पर कातिलाना हमला करने के मामले में शामिल 6 ड्रग तस्करों को गिरफ्तार कर उनसे 13.50 लाख रुपए की ड्रग मनी, पुलिस कर्मचारी से छीना गया सरकारी पिस्टल तथा एक किलो नशीला पदार्थ बरामद किया था। गिरफ्तार आरोपियों से कई दिन तक चली लंबी पूछताछ के दौरान कई चौंकाने वाले खुलासे सामने आए हैं। बताया जाता है कि गिरफ्तार सभी 6 आरोपियों ने प्रदेश की कुछ जेलों में बंद ऐसे ड्रग तस्करों के नामों का खुलासा किया है जो जेलों में बैठकर बड़े स्तर पर बाहरी दुनिया में करोड़ों रुपए का ड्रग नैटवर्क चला रहे हैं तथा इनके तार दिल्ली तथा सीमा क्षेत्रों के कई बड़े ड्रग तस्करों से जुड़े हुए है।

बताया जाता है कि इस पूरी पूछताछ के दौरान पुलिस द्वारा एक बड़े ड्रग नैटवर्क के पकड़े जाने की संभावना बन गई है जिसको लेकर सी.आई.ए. स्टाफ की टीमें लगातार छापामारी का दौर चला रही हैं। वहीं आने वाले कुछ दिनों में उक्त ड्रग तस्करों को जेलों से लाने पर कई अहम जानकारियां सामने आ सकती हैं। एस.एस.पी. सतिंदर सिंह ने बताया कि गिरफ्तार ड्रग तस्करों के खुलासे के बाद जो भी तथ्य सामने आए हैं उसके आधार पर अगली कार्रवाई को अमलीजामा पहनाया जा रहा है। इस संबंध में कई और गिरफ्तारियां भी हो सकती हैं।

Edited By

Sunita sarangal