किसानों ने अकाली दल को भाजपा से रिश्ता तोड़ने के लिए कहा, दी चेतावनी

punjabkesari.in Saturday, Sep 19, 2020 - 01:11 PM (IST)

पटियाला: यहां के पुड्डा ग्राउंड में 15 सितंबर से कृषि बिलों के खिलाफ प्रदर्शन कर रही भारतीय किसान यूनियन (एकता उग्राहां) ने शिरोमणि अकाली दल को भाजपा के साथ अपने संबंधों को तोड़ने के लिए कहा है। यूनियन ने कहा है कि जब तक पार्टी पूरी तरह से किसान विरोधी भाजपा से अपने संबंध नहीं तोड़ लेती, वह अपनी राजनीतिक चमड़ी नहीं बचा सकेगी।

यूनियन ने कहा कि हरसिमरत बादल के मोदी मंत्रीमंडल को छोड़ने के फ़ैसले को राज्य में किसानों की तरफ से चल रहे विरोध प्रदर्शनों के नतीजे के तौर पर देखा जाना चाहिए। प्रदर्शनकारी किसानों का कहना है कि कांग्रेस और आम आदमी पार्टी को जून महीने शुरू में ही इन खेती आर्डीनैंस का विरोध करना चाहिए था।

यूनियन के राज्य प्रधान जोगिन्द्र सिंह उगाहूं ने कहा कि चाहे ही हरसिमरत कौर बादल ने इस्तीफ़ा दे दिया है लेकिन अभी भी अकाली दल का भाजपा के साथ गठबंधन जारी है। उन्होंने कहा कि अकालियों ने भाजपा का साथ देना है या फिर किसानों के हक में खड़ें होना है, यह फ़ैसला उनका है। उन्होंने चेतावनी देते कहा कि यदि राजनीतिक पार्टियां उनके साथ खेती बिलों के खिलाफ सड़कों पर नहीं उतरतीं तो वह राजनीतिक पार्टियों के सदस्यों को गांवों में दाख़िल नहीं होने देंगे।

Vatika