महानगर में डेंगू, मलेरिया, स्वाइन फ्लू के मरीजों का आना जारी, इतने केस आए सामने

punjabkesari.in Thursday, Oct 13, 2022 - 09:19 PM (IST)

लुधियाना (सहगल) : महानगर में डेंगू के चल रहे प्रकोप के मध्यनजर आज अस्पतालों में डेंगू के 40 मरीज सामने आए हैं। स्वास्थ्य विभाग ने 18 मरीजों में डेंगू की पुष्टि की है। मरीजों में 12 मरीज जिले के रहने वाले हैं जबकि 6 दूसरे राज्य से संबंधित हैं। स्वास्थ्य अधिकारियों ने बताया कि अब तक स्थानीय अस्पतालों में 414 मरीजों में डेंगू की पुष्टि हुई है।

वहीं आज मलेरिया का एक पॉजिटिव मरीज सामने आया है, जिसके बाद जिले में मलेरिया के मरीजों की संख्या 23 हो गई है। इनमें 12 मरीज जिले के रहने वाले हैं जबकि 11 मरीज ग्रामीण इलाकों से संबंधित हैं।

इसी के साथ जिले में स्वाइन फ्लू के 5 संदिग्ध मरीज सामने आए हैं, इनमें से 3 मरीज जिले के रहने वाले हैं, जबकि 2 दूसरे जिलों आदि से संबंधित हैं। स्वास्थ्य विभाग के अनुसार अब तक जिले में स्वाइन फ्लू के 130 पॉजिटिव मरीज सामने आ चुके हैं। 

वहीं महानगर में कोरोना के छिटपुट मरीजों का सामने आना अभी भी जारी है। आज स्थानीय अस्पतालों में 4 मरीजों की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है। एक मरीज को आज ठीक होने के बाद डिस्चार्ज किया गया है। वर्तमान में एक्टिव मरीजों की संख्या 17 हो गई है। सभी मैरिज होम आइसोलेशन में रह रहे हैं। 

Content Writer

Subhash Kapoor