सिविल अस्पताल में सोशल डिस्टैंस की उड़ी धज्जियां, पुलिस ने किया हलका लाठिचार्ज

punjabkesari.in Thursday, May 07, 2020 - 04:43 PM (IST)

अमृतसर (दलजीत/अवधेश): सिविल अस्पताल में उस समय सोशल डिस्टैंस की धज्जियां उड़ती नजर आईं, जब अस्पताल में चैकअप कराने के लिए आए प्रवासी मजदूरों की भारी भीड़ लग गई और जल्द आगे जाने के चक्कर में एक-दूसरे से धक्का-मुक्की करने लगे, जिसके चलते अस्पताल के स्टाफ को तुरंत पुलिस बुलानी पड़ी। थाना रामबाग की पुलिस ने मौके पर आकर भीड़ को कंट्रोल करने के लिए हलका लाठीचार्ज किया।

जानकारी के अनुसार  सिविल अस्पताल के बाहर प्रवासी मजदूर अपना मैडीकल करवाने के लिए पहुंचे। लोग सुबह 7 बजे से ही अस्पताल में पहुंचने शुरू हो गए। भीड़ इतनी बड़ गई कि लंबी-लंबी लाइनें लग गईं। यह लाइने अस्पताल के गेट से बाहर सड़क तक पहुंच गई। प्रवासी लोग अपना मैडीकल करवाने के लिए धक्का-मुक्की तक करने पर उतारु हो गए और अस्पताल की एमरजैंसी का गेट बंद करना पड़ा। वहीं दूसरी तरफ अस्पताल प्रशासन को पुलिस बुलानी पड़ी, जिसके बाद इन लोगों को बिना मैडीकल करवाए ही घर वापस भेज दिया गया। मौके पर ए.डी.सी.पी. हरपाल रंधावा पहुंचे और उन्होंने अस्पताल के अधिकारियों के साथ बैठक की, जिसके बाद इन लोगों को घर वापस भेजने के निर्देश दिए।

इस दौरान ए.डी.सी.पी हरपाल सिंह ने प्रवासी मजदूरों के हो रहे टैस्टों की रिपोर्ट के बारे में जानकारी हासिल की तथा सिविल अस्पताल के इंचार्ज अरुण शर्मा से प्रवासी मजदूरों की टैस्टों संबंधी बातचीत की। उन्होंने कहा कि इन लोगों के टैस्ट ट्रेन चलने से पहले स्टेशन पर ही किए जाएंगे, अगर हम इनकी स्क्रीनिंग अस्पताल में करके दोबारा इनको घरों भेज रहे हैं तो इनकी स्क्रीनिंग को कोई महत्व नहीं है, जिसके बाद डा. अरुण शर्मा ने तुरंत हो रही स्क्रीनिंग को बंद करवा दिया। जानकारी के अनुसार दूसरे राज्यों से आएं लोगों को उनके घर पहुंचाने के लिए सरकार द्वारा रजिस्ट्रेशन करवाई गई है, जिसके बाद उनका हैल्थ चैकअप किया जाना है। उसके बाद ही उन्हें घर भिजवाया जाएगा। अपने राज्यों को जाने वाले लोगों ने बताया कि वह सुबह 7 बजे यहां आकर पहुंच गए थे। उन्हें मोबाइल पर मैसेज आया कि उन्हें जल्द ही भेजा जाएगा, जिसके बाद अपने फार्म लेकर वह अस्पताल पहुंचे हैं, लेकिन उनका मैडीकल ही नहीं किया गया। यह लोग कड़ी धूप में ही बैठे रहे, बाद में भीड़ को देखते हुए अस्पताल प्रशासन ने पुलिस अधिकारियों को बुलाया। 

क्या कहते हैं अधिकारी?
सिविल अस्पताल में कोरोना टैस्ट करवाने के लिए पहुंचे प्रवासी मजदूरों द्वारा सोशल डिस्टैंस की पालना न की तो सिविल अस्पताल के प्रशासन को पुलिस बुलानी पड़ी। मौके पर पहुंचे थाना रामबाग के इंचार्ज नीरज कुमार सहित पुलिस पार्टी ने आकर हलका लाठीचार्ज करते हुए प्रवासी मजदूरों की सोशल डिस्टैंसिंग करवाई। 

Vatika