टिकट नहीं मिली तो मोदी सरकार के केंद्रीय मंत्री ने दफ्तर को लगाए ताले

punjabkesari.in Thursday, Apr 25, 2019 - 08:29 AM (IST)

फगवाड़ा(हरजोत): भाजापा में पिछले लंबे समय से केंद्रीय राज्यमंत्री और विधायक की चल रही राजनीतिक जंग में आखिरकार विधायक की जीत हुई है। उनको लोकसभा की टिकट मिल गई है। इस उपरांत केंद्रीय मंत्री की तरफ से 2 माह पहले श्री हरगोबिन्द नगर में खोले गए दफ्तर को भी ताले लगा दिए गए।

केंद्रीय राज्यमंत्री पूर्व मंत्री चौधरी स्वर्णा राम के खेमे से संबंधित थे। विधायक तथा केंद्रीय राज्यमंत्री में उस समय राजनीतिक जंग तेज हुई थी, जब फगवाड़ा में जी.टी. रोड पर बनने जा रहे पुल को सोमप्रकाश ने (मिट्टी वाला पुल) बनाने की इच्छा रखी, परन्तु कुछ संस्थाओं और राजनीतिक नेताओं ने इसके खिलाफ संघर्ष छेड़ दिया । केंद्रीय मंत्री ने संस्थाओं को आशीर्वाद दे दिया और इस पुल का काम खटाई में पड़ गया।

लंबा समय यह काम लटका रहा, जिसके कारण लोगों की परेशानी बढ़ती गई और अकाली-भाजपा सरकार बदलने के बाद इसका सारा जिम्मा केंद्रीय मंत्री के सिर मढ़ दिया गया। फिर केंद्रीय मंत्री ने मुश्किल से केंद्रीय यातायात मंत्री नितिन गडकरी को बुलाकर इसका नींव पत्थर रखवाया। इस दौरान भी सोमप्रकाश उपस्थित नहीं थे। पिछले विधानसभा चुनाव में भी केंद्रीय मंत्री ने सोमप्रकाश को टिकट देने पर तीखा विरोध जताया था। सोमप्रकाश की तरफ से इस शहर के किए विकास कार्यों के कारण वह जीत गए । केंद्रीय मंत्री के पंजाब भाजपा का प्रधान बनने और राज्यमंत्री के दोनों ओहदे होने के कारण वह हलके के लोगों की इच्छाओं पर खरे नहीं उतरे। जिस कारण सोमप्रकाश टिकट ले गए और अब केंद्रीय मंत्री के धड़े में वीरानी छाई हुई है और अब कांग्रेस उम्मीदवार में सख्त टक्कर के आसार बन गए हैं।

swetha