रूस-युक्रेन की जंग के चलते बमों के साए में जीने को मजबूर अमृतसर की सोनाली

punjabkesari.in Sunday, Feb 27, 2022 - 06:54 PM (IST)

गुरु का बाग (भट्टी): रूस और युक्रेन के बीच चल रही जंग ने जहां पूरी दुनिया को चिंता में डाला हुआ है, वहीं अमृतसर की रहने वाली सोनाली का परिवार इस समय गहरी चिंता में पड़ा हुआ है। सोनाली की माता सोनिया ने बताया कि उनकी लड़की 5 साल पहले एम.बी.बी.एस. की पढ़ाई करने के लिए युक्रेन के शहर खारकीव में गई थी और उसका आखिरी साल चल रहा था कि अचानक ही रूस और युक्रेन में युद्ध छिड़ गया। 

उन्होंने बताया कि उनकी बेटी रूस के बार्डर से सिर्फ 30 किलोमीटर की दूरी पर खारकीव शहर में रह रही है, जहां इस समय दोनों देशों के बीच भयानक युद्ध चल रहा है। उन्होंने बताया कि उनकी बेटी समेत अन्य लड़कियों और विद्यार्थियों की तरफ से खारकीव और मैट्रो स्टेशन की बेसमैंट में पनाह ली हुई है, जहां आए दिन ही नजदीकी के कई इलाकों में भारी बमबारी हो रही है, जिस कारण उनका बाहर निकलना भी मुश्किल हुआ पड़ा है। 

उन्होंने बताया कि इस समय उनकी बेटी के साथ दिन में एक या दो बार संपर्क होता है परन्तु अब उनका संपर्क कम हो रहा है क्योंकि वहां बिजली का प्रबंध न होने के कारण फोन नहीं हो रहे, जिस कारण उनकी चिंताएं बढ़ गई हैं। उन्होंने बताया कि उनकी बेटी ने बताया कि उनको सिर्फ एक ब्रैड और कुछ बिस्कुट के पैकेट और पीने वाले पानी की बोतल ही मिली है, जबकि इसके अलावा खाने -पीने की चीजें कम पहुंच रही हैं, जिस कारण उनको भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। 

उन्होंने बताया कि उनकी तरफ से अमृतसर के एम.पी. गुरजीत सिंह औजला के अलावा सांसद भगवंत मान और हरसिमरत कौर बादल को भी अपनी लड़की की डिटेल भेजी गई है। इसके इलावा दिल्ली में इंडियन अम्बैसी और विदेश मंत्रालय के साथ भी संपर्क किया जा रहा है परन्तु वहां से भी कोई तसल्लीबख़श जवाब नहीं मिल रहा। उन्होंने भारत सरकार से अपील की कि हमारी बेटी साथ-साथ दूसरे बच्चों की सुरक्षित वापसी को भी यकीनी बनाया जाए। 

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Subhash Kapoor

Recommended News

Related News