विवादों में आया अभिनेत्री सोनम कपूर और आनंद आहूजा का 'आनंद कारज ' (Watch Video)

punjabkesari.in Friday, May 11, 2018 - 11:45 AM (IST)

नवांशहरः बॉलीवुड एक्ट्रेस सोनम कपूर और दिल्ली बेस्ड बिजनेसमैन आनंद आहूजा का विवाह इन दिनों काफी सुर्खियों में रहा। सोनम कपूर और आनंद आहूजा ने सिख धर्म के अनुसार आनंद कारज करवाए लेकिन अब इसके साथ एक विवाद जुड़ गया है।

दरअसल, श्री गुरु ग्रंथ साहिब जी की हजूरी में दूल्हे आनंद आहूजा कलगी लगा कर बैठे रहे, जो विवाद का कारण बन गया। दोनों के आनंद कारज के लिए श्री हरिमन्दर साहिब से ग्रंथी सिंह और कीर्तनी जत्था पहुंचा था लेकिन उनकी तरफ से दोनों परिवारों को सिख रहित मर्यादा की जानकारी नहीं दी गई,जिस कारण यह मर्यादा भंग हुर्इ। सिख जत्थेबंदियों में इसको लेकर रोष है।


पंथक फ्रंट के जत्थेदारों और सदस्यों ने मीटिंग करके इस घटना की सख्त शब्दों में निंदा की है। हैरानी की बात यह है कि दरबार साहिब के पूर्व हैड ग्रंथी भाई  जसविन्दर सिंह की तरफ से यह आनंद कारज करवाया गया पर उनकी तरफ से दोनों परिवारों को कलगी उतारने के लिए नहीं कहा गया। पंथक फ्रंट के सदस्यों ने मांग की है कि इस गलती का नोटिस लेते हुए शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी को उस पर तुरंत कार्रवार्इ करनी चाहिए,जिससे भविष्य में ऐसीं घटनाओं को रोका जा सके। 

Vatika