पंजाब एक्सपोर्ट सम्मेलन-2021 में डिप्टी सी.एम. सोनी ने राज्य के व्यापारियों से किए ये वायदे

punjabkesari.in Sunday, Dec 26, 2021 - 05:08 PM (IST)

अमृतसर ( गुरिंद्र सागर) : उप मुख्यमंत्री ओ.पी. सोनी ने फैडरेशन आफ इंडियन एक्सपोर्ट आर्गेनाइजेशन की तरफ से पंजाब प्रदेश व्यापार मंडल और डायरैक्टर जनरल आफ फारन ट्रेड के साथ मिलकर पंजाब एक्सपोर्ट सम्मेलन-2021 में राज्य भर से आए कारोबारियों को संबोधित किया। उन्होंने कहा कि कांग्रेस सरकार की उपलब्धियों का जिक्र करते बताया कि राज्य सरकार ने व्यापारियों के 40 हजार वैट केस वापस ले लिए हैं, जिसके साथ व्यापारियों को बड़ी राहत मिली है। उन्होंने कहा कि इसके इलावा इंस्टीच्यूशनल टैक्स व सी.एल.यू. को ख़त्म करना ऐसे फैसले हैं, जोकि कारोबार को बढ़ाने के लिए सदियों तक जाने जाते रहेंगे। 

उन्होंने कहा कि 14 मोबाइल दस्तों की संख्या को 4 तक लाकर इंस्पैक्टरी राज को खत्म करने की शुरूआत की गई है। श्री सोनी ने कहा कि विवादित मामलों के लिए 150 करोड़ रुपए की एक स्कीम को भी लागू किया है, जिसका कारोबारी जगत द्वारा सराहा गया है। श्री सोनी ने व्यापारियों के साथ बातचीत करते बताया कि अमृतसर में 10 एकड़ में जल्दी ही एक कन्वैंशन सैंटर स्थापित किया जा रहा है, जिसके साथ राज्य भर के व्यापारियों एक ही छत नीचे अपने उत्पादों की प्रदर्शनी कर सकेंगे। उन्होंने बताया कि हमारी सरकार ने उद्योगों को बड़ी राहत देते हुए बिजली के फिक्स चार्जिज में 50 प्रतिशत कटौती और इंस्टीच्यूशनल टैकस पूरी तरह माफ कर दिया है। 

सोनी ने बताया कि मोहाली में फिल्म सिटी भी बनाई जाएगी। श्री सोनी ने बताया कि सरकार की तरफ से उद्योगपतियों को दीं राहतों के कारण ही पंजाब में 1 लाख करोड़ रुपए का पूंजी निवेश हुआ है। श्री सोनी ने बताया कि राज्य भर के फोकव प्वाइंटों का विकास करने के लिए 150 करोड़ रुपए सरकार की तरफ से जारी कर दिए गए हैं। श्री सोनी ने बताया कि पंजाब प्रदेश व्यापार मंडल की तरफ से अपनी 9 मांगों सरकार के पास रखी गई थीं जिनको सरकार ने पूरा कर दिया है और उस सम्बन्धित नोटिफिकेशन भी जारी हो चुके हैं। 

श्री सोनी ने उद्योगपतियों को विश्वास दिलाया कि जल्द ही उनकी मीटिंग मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी के साथ करवा कर बाकी मांगों को भी पूरा किया जाएगा। उन्होंने बताया कि राज्य भर में कांग्रेस के शासनकाल में उद्योगों की तरक्की हुई है। इस मौके फैडरेशन आफ इंडियन एक्सपोर्ट आर्गेनाइजेशन की तरफ से श्री सोनी को सम्मानित भी किया गया और श्री सोनी की तरफ से फैडरेशन की तरफ से बनाई गई किताब को रिलीज भी किया। श्री सोनी ने बताया कि पट्टी-मक्खू रेलवे के लिए जमीन जल्द ही रेलवे विभाग को सौंप दी जाएगी और इसलिए 70 करोड़ रुपए की राशि भी जारी कर दी है। उन्होंने कहा कि सरकार इस दिशा में तेज़ी के साथ काम कर रही है। श्री सोनी राज्य में किसी को भी अमन-शांति भंग नहीं करने दी जाएगी और दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने कहा कि पिछले दिनों जो भी घटनाएं हुई हैं सरकार की तरफ से उस पर सख्ती से एक्शन लिया जा रहा है और जल्दी ही दोषियों को पकड़ लिया जाएगा।

इस मौके विधायक हरप्रताप सिंह अजनाला, विधायक संतोख सिंह भलाईपुर, डिप्टी कमिशनर गुरप्रीत सिंह खहरा, पुलिस कमिशनर डा. सुखचैन सिंह गिल, जिला प्रधान कांग्रेस समिति शहरी अश्वनी पप्पू, पंजाब प्रदेश व्यापार मंगल के प्रधान प्यारे लाल सेठ, समीर जैन, सुमित झाय ज्वाइंट डायरैक्टर विदेशी व्यापार, ज्वाइंट डायरैक्टर सुमित शाह, गौरव गुप्ता, चेयरमैन अश्वनी कुमार, वाइस चेयरमैन पंजाब स्केल स्माल इंडस्ट्री परमजीत बत्रा के अलावा पंजाब भर से आए उद्योगपति उपस्थित थे।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Subhash Kapoor

Recommended News

Related News