सोनू सूद व करण गिल्होत्रा ने विद्यार्थियों को पहले दिए थे मोबाइल, अब लगवाने जा रहे हैं टावर

punjabkesari.in Thursday, Oct 01, 2020 - 10:24 AM (IST)

चंडीगढ़/लुधियाना(रिंकू): संकल्प वही होता है जो पूर्ण रूप से निभाया जाए। कुछ ऐसे ही संकल्प पूरा करने के धनी 2 मित्रों की जोड़ी पंजाब में भी है जिन्होंने एक रिमोट एरिया के बच्चों का हाथ शिक्षा की निरंतरता के लिए पकड़ते हुए हरियाणा के छोटे से गांव मोरनी के कुछ विद्यार्थियों को मोबाइल भेंट किए थे लेकिन शायद इस मित्र जोड़ी करण गिल्होत्रा और अभिनेता सोनू सूद का काम यहीं पूरा नहीं हुआ था। उस गांव के जिस हिस्से में विद्यार्थी रहते हैं, वहां मोबाइल नैटवर्क न होने के चलते उनकी समस्या जस की तस बनी हुई थी। 

इसी बीच एक दरख्त पर चढ़कर मोबाइल नैटवर्क में पाठ्य सामग्री प्राप्त कर नीचे खड़े विद्यार्थियों को ऊंची आवाज में पाठ्यक्रम पूरा करवाने वाले एक विद्यार्थी का वीडियो वायरल हो गया। वह वीडियो सोनू सूद और करण गिल्होत्रा को भी ट्वीट किया गया। रि-ट्वीट हो रहे इस वीडियो पर कुछ शरारती तत्वों ने जब 21वीं सदी के भारत का ताना मारना शुरू किया तो दोनों दोस्तों से रहा नहीं गया और उन्होंने अपने सूत्रों से पता लगाया तो सच्चाई सामने आई कि महज 60 परिवारों वाले उक्त गांव में राजस्व की कोई उम्मीद न होने के चलते कोई मोबाइल कम्पनी और इतने कम परिवारों में वोटों की फसल कटती न देख किसी भी दल का नेता टावर लगवाने में दिलचस्पी नहीं दिखा रहा था। दोनों दोस्तों ने अपने स्तर पर सर्वे करवाकर विभिन्न मोबाइल कंपनियों से बात की लेकिन चंद मोबाइलों की रेंज के लिए लाखों रुपए टावर का खर्च कोई कंपनी करने को तैयार नहीं थी। 

दोस्तों ने एक मोबाइल कंपनी के समक्ष इंसानी मूल्यों का सवाल उठाया तो उक्त कंपनी दोनों जिगरी यारों के संकल्प के सामने नतमस्तक हो गई और गांव मोरनी में मोबाइल टावर स्थापित होने जा रहा है। आज या कल, कभी भी मोरनी में दोनों दोस्तों द्वारा प्रदान किए गए मोबाइल बखूबी नैटवर्क पकड़ने लगेंगे। इस नामुमकिन-से दिखने वाले काम को दोनों दोस्तों ने जिस तरह से मुमकिन बनाया है, उसकी सर्वत्र प्रशंसा हो रही है।

Sunita sarangal