आंदोलन में जान गंवाने वाले किसानों के परिवारों के लिए प्रवासी भारतीयों का विशेष प्रयास

punjabkesari.in Thursday, Feb 04, 2021 - 04:24 PM (IST)

टांडा उड़मुड़ (परमजीत सिंह, वरिंदर पंडित): कृषि कानूनों को लेकर चल रहे किसानी आंदोलन में अपनी जान गंवाने वाले किसानों के परिवारों की मदद के लिए प्रवासी भारतीयों ने एक विशेष प्रयास करते हुए संबंधित परिवारों की वित्तीय सहायता की है। 

वाइट हाउस पैलेस टांडा में एन.आर.आई यू.एस.ए. इंडियन संस्था द्वारा किसान आंदोलन में जान गंवाने वाले किसानों के परिवारों को एक-एक लाख रुपए की वित्तिय सहायता भेट की गई। इस मौके संस्था के साथ संबंधित प्रवासी भारतीय बलदेव सिंह सल्लां यू.एस.ए., पाल सिंह खलीर, सुरजीत सिंह टोनी और बबलू भटनूरा ने बताया कि अपने हकों की खातिर शहीदी पाने वाले किसानों की मदद के लिए विदेशों में बसे हुए पंजाबी आगे आ रहे हैं और पहले 13 परिवारों को एक-एक लाख रुपए की मदद दी गई है और कुल मिलाकर पंजाब के 51 परिवारों की सहायता की जाएगी।



इस मौके पूर्व कमिश्नर लखविंदर सिंह लक्खी, एस.जी.पी.सी. सदस्य जत्थेदार तारा सिंह सल्ला, किसान नेता सुखविंदर सिंह बाजवा और महिंदर सिंह डुमाना ने प्रवासी भारतीयों के इस संघर्ष की प्रशंसा की और केंद्र सरकार से खेती कानून वापिस लेने की जोरदार मांग की। इस मौके सरपंच रणजीत सिंह, पूर्व सरपंच तरसेम सिंह, इंस्पेक्टर तरलोचन सिंह, मान सिंह शैलर वाले, अमनदीप सिंह, इंस्पेक्टर तरलोक सिंह, डी.एस.पी. प्रितपाल सिंह, गुरप्रीत सिंह, डॉ बलविंदर सिंह राणा आदि भी मौजूद थे।

Content Writer

Mohit