रेलवे स्टेशन पर जीआरपी और आरपीएफ ने चलाया विशेष तलाशी अभियान

punjabkesari.in Monday, Jun 11, 2018 - 11:35 PM (IST)

खन्नाः स्थानीय रेलवे स्टेशन स्थित जी.आर.पी. पुलिस चौकी में थाना जी.आर.पी. सरहिन्द के इंचार्ज सब-इंस्पेक्टर सुखविन्दर सिंह और आर.पी.एफ पुलिस चौकी खन्ना इंचार्ज एस.आई. मनीष कुमार ने कहा कि रेलवे पुलिस के अधिकार क्षेत्र में जुर्म करने वालों को किसी भी कीमत पर बख्शा नहीं जायेगा।

बता दें कि रेल यात्रियों और उनके समान की सुरक्षा को यकीनी बनाने के लिए रेलवे स्टेशन पर जी.आर.पी. और आर.पी.एफ की तरफ से संयुक्त तौर पर विशेष जांच मुहिम चलाई जा रही है। सोमवार को खन्ना के रेलवे स्टेशन पर थानेदार सुखविन्दर सिंह के नेतृत्व में रुकने वाली गाड़ियों के यात्रियों और उनके समान की जांच की गई। प्लेटफॉर्म पर गाडिय़ों के इंतज़ार में खड़े यात्रियों और रेलवे स्टेशन कॉंम्पलैक्स की भी बारीकी से जांच की गई।

दोपहर बाद थानेदार सुखविन्दर सिंह,  थानेदार मुनीश कुमार और जी.आर.पी. चौकी खन्ना के इंचार्ज सहायक थानेदार सुखविन्दर सिंह टीटू के नेतृत्व में पुलिस कर्मचारियों ने गाड़ियों में यात्रियों और उनके समान की मैटल डिटैकटरों के साथ जांच पड़ताल की गई। डायरैक्टर जनरल आफ पुलिस (डी.जी.पी.) रेलवे, पंजाब रोहित चौधरी और ए.आई.जी. रेलवे पटियाला दलजीत सिंह राणा की तरफ से ट्रेनों में सफर करने वाले यात्रियों और उन के समान की सुरक्षा को पुख्ता करने और अपराधी किस्म के लोगों को काबू करने संबन्धित चलाए जा रहे विशेष अभियान अधीन रेलवे स्टेशनों पर दिन -रात चैकिंग जारी है।

उन्होने कहा कि सरकार की हिदायतों पर हर शकी व्यक्ति की तलाशी ली जाती है और रेलवे नियमों का उल्लंघन करने वालों के चालान भी काटे जाते हैं। उन्होंने बताया कि देश भर में हाई अलर्ट को देखते बाहर के सूबों से आने वाली सभी ही ट्रेनों की सख्ती के साथ विशेष मुहिम चला कर जांच की जा रही है और यात्रियों को भी कोई परेशानी न हो इस का भी खास ध्यान रखा जाता है।

इस मौके पुलिस फोर्स में सहायक थानेदार ताज मुहम्मद, सहायक थानेदार दिलबाग सिंह, सहायक थानेदार जोध सिंह, आरपीएफ खन्ना के सहायक थानेदार बलविन्दर सिंह, हवलदार रणजोध सिंह, रछपाल सिंह, परवीन कुमार, राम कृष्ण, निर्मल सिंह, हरविन्दर सिंह, भुपिन्दर कुमार शर्मा, परमजीत सिंह आदि भी उपस्थित थे।

Yaspal