85 लाख की हेरोइन के साथ नशा तस्कर गिरफ्तार

punjabkesari.in Wednesday, Aug 21, 2019 - 07:46 PM (IST)

लुधियाना(अनिल): स्पैशल टास्क फोर्स की पुलिस ने बीती रात एक बड़ी सफलता हासिल करते हुए एक नशा तस्कर को 85 लाख की हेरोइन के साथ गिरफ्तार किया गया है। जिस सबंधी एस.टी.एफ. के लुधियाना फिरोजपुर रेंज के ईंचार्ज हरबंस सिंह रहिल ने जानकारी देते हुए बताया कि पुलिस को मुखबिर खास ने सूचना दी कि एक नशा तस्कर डवीजन न. 7 के इलाके में हेरोइन की खेप लेकर अपने ग्राहकों को सप्लाई करने आ रहा है। 

पुलिस ने तुरंत कारवाई करके सब्जी मंडी एल.आई.जी. फ्लैट के पास स्पैशल नाकाबंदी करके एक कार को तलाशी के लिए रोका गया। जब पुलिस ने कार की तलाशी ली तो उसमें से 165 ग्राम हेरोइन की खेप बरामद की गई। जिसकी अंतराष्ट्रीय बाजार में करीब 85 लाख रूपए कीमत आंकी जा रही है। पुलिस ने तुरंत कार सवार को गिरफ्तार करके उसकी पहचान रजिन्दर सिंह (25) पुत्र सतनाम सिंह वासी मुहल्ला जवद विहार जसियां के रूप में की गई। पुलिस ने आरोपी के खिलाफ पुलिस थाना डवीजन न. 7 में एन.डी.पी.एस. एक्ट के तहत मामला दर्ज करके आगे की जांच शुरू कर दी गई है।

ग्राहकों को हेरोइन बेचने के लिए लिफाफे व कांटा भी साथ रखता था
ईंचार्ज हरबंस सिंह ने बताया कि आरोपी टैक्सी ड्राइवर का काम करता है और पिछले 2 साल से हेरोइन बेचने का भी काम शुरू कर दिया। पुलिस ने जब आरोपी को पकड़ा तो उसके पास से हेरोइन को तोलने वाला इलैक्ट्रॉनिक कांटा व 10 लिफाफे भी बरामद किए गए। आरोपी जब ग्राहकों को नशा बेचने जाता था तो उसी समय कांटे में हेरोइन का वजन करके लिफाफे में डाल कर देता था। आरोपी खुद भी नशा करने का आदि है। पहले वह खुद नशा करता था। जब नशे की पूर्ति नहीं होने लगी तो उसने खुद हैरोइन बेचने का काम शुरू कर दिया। जिससे आरोपी अपना नशा भी पूरा करने लगा और मोटा मुनाफा कमाने लगा गया। आज आरोपी को अदालत में पेश करके उसको रिमांड हासिल करके उनके बाकी साथियों के बारे में भी पूछताछ की जाएगी।

Vaneet