पाकिस्तान से ड्रोन के जरिए आए हथियारों को ढूंढने में जुटी स्पैशल टीमें

punjabkesari.in Friday, Sep 27, 2019 - 09:16 AM (IST)

तरनतारन(रमन): कस्बा चोहला साहिब से काऊंटर इंटैलीजैंस की टीम ने गत दिवस खालिस्तान जिंदाबाद फोर्स के 4 आतंकवादियों को हथियारों की खेप सहित काबू किया था। इनसे पूछताछ में पता चला था कि पाकिस्तान से हथियार भेजने के लिए ड्रोन का इस्तेमाल कई बार किया गया था। काबू आतंकियों ने खुलासा किया था कि हथियार बरामद करने के बाद ड्रोन को जला कर उसके अवशेष नहर में फैंक दिए थे।

पंजाब पुलिस के करीब 80 कर्मचारियों व अधिकारियों की स्पैशल टीमों ने आज एक बस, 3 इनोवा, 1 फिगो कार व 1 स्कार्पियों गाड़ी में सवार होकर झब्बाल क्षेत्र में दस्तक दी। इस दौरान झब्बाल कस्बे के साथ लगती अपरबारी दोआब नामक नहर जो पाकिस्तान की ओर जाती है, में सुबह करीब 10 से शाम 4 बजे तक सर्च अभियान चलाया गया। नहर के उसी हिस्से को खंगाला गया जहां पर आतंकियों ने ड्रोन के कुछ अवशेष जलाने के बाद फैंके थे। पंजाब पुलिस के विशेष गोताखोरों की मदद से नहर के करीब एक किलोमीटर इलाके को खंगाला गया। सूत्रों के अनुसार गोताखोरों ने नहर से कुछ सबूत कब्जे में लिए हैं मगर कोई भी अधिकारी इसकी पुष्टि नहीं कर रहा। पुलिस टीमों ने मैटल डिटैक्टर की मदद से नहर के आसपास के इलाके में पाकिस्तान से आए हथियारों को ढूंढने के लिए सर्च अभियान भी चलाया। दूसरी ओर झब्बाल से भिखीविंड रास्ते पर स्थित बंद पड़े शैलर से बीते दिन बरामद किए गए जले हुए ड्रोन के अवशेषों को कब्जे में लेकर पुलिस जांच को आगे बढ़ा रही है। आज दोबारा इस शैलर के इलाके को जांचा गया।

खेमकरण के रास्ते हथियार लेकर आए थे ड्रोन
काबू किए गए आतंकियोंं बाबा बलवंत सिंह, अर्शदीप सिंह उर्फ आकाश रंधावा, हरभजन सिंह, बलबीर सिंह को गुरदेव सिंह अपने साथ मिलाकर पंजाब में कई बड़ी वारदातों को अंजाम देने की फिराक में था। गुरदेव सिंह का मान सिंह से गहरा संबंध होना भी सामने आया है। सूत्रों के अनुसार हथियार सप्लाई करने वाले ड्रोन पाकिस्तानी सरहद से खेमकरण सैक्टर द्वारा  जिले  में  हथियार लेकर आए थे।

Vatika