नाम ''भोली'', मगर शराब के धंधे में माहिर, रोजाना 70-80 पेटी बेच जाती है अकेले

punjabkesari.in Friday, May 29, 2020 - 01:47 PM (IST)

जालंधर (रमन): कर्फ्यू के दौरान शराब के ठेके बंद होने के कारण पंजाब सरकार को करोड़ रुपए का राजस्व के रूप में घाटा उठाना पड़ा। मुख्यमंत्री शराब से आने वाले रैवेन्यू को लेकर कर्फ्यू के दौरान केंद्र सरकार से शराब के ठेके खोले जाने का मामला उठाते रहे हैं। दूसरी तरफ शराब के ठेके बंद होने के कारण अवैध शराब के धंधे से जुड़े लोगों ने कर्फ्यू के दौरान करोड़ों रुपए अवैध शराब बेचकर बनाए हैं। बीते दिनों पंजाब कुछ मंत्रियों और ब्यूरक्रैट्स के बीच शराब के रैवेन्यू के घाटे को लेकर विवाद हुआ तो पंजाब पुलिस का खुफिया विभाग सक्रिय हुआ और अवैश शराब का धंधा करने वालों के खिलाफ शिकंजा कसना शुरू कर दिया। कई असामाजिक तत्वों की धरपकड़ भी हुई लेकिन पुलिस में मौजूद काली भेड़ों से संरक्षण प्राप्त नूरपुर की भोली पर अभी तक कोई कार्रवाई नहीं हुई।

लंबे समय से शराब के धंधे में 
थाना मकसूदां के अंतर्गत आती नूरपुर कालोनी में शराब माफिया सक्रिय है। शहर के नामी तस्कर रोजाना नूरपुर कालोनी में अवैध शराब की बड़ी-बड़ी खेप उतार रहे हैं। उक्त शराब माफिया के लोगों पर राजनीतिक आकाओं का हाथ है। इसलिए नूरपुर कालोनी की अलग-अलग गलियों मोहल्लों में अवैध शराब का धंधा जोरों पर हैं। 
आलम यह है नूरपुर कालोनी में एक महिला शराब तस्कर भोली, खुलेआम शराब तस्करी के कारोबार को अंजाम दे रही है। उक्त महिला तस्कर को कई राजनेताओं आकाओं का भी संरक्षण हासिल है। हालांकि लंबे समय से शराब कारोबार में जुड़ी उक्त महिला पर कई मामले दर्ज हैं मगर जमानत पर छूटने के बाद वह फिर से शराब तस्करी के कारोबार में जुट जाती है।

औसतन घंटे में 5 पेटी तक शराब की परचून सेल
सूत्र बतातें है कि उक्त महिला तस्कर जो पिछले कई वर्षों से अवैध शराब का कारोबार कर रही है जिसने अपने बेटों को भी शराब तस्करी के धंधे में धकेल दिया है सुबह से लेकर देर रात तक परचून में रोजाना 70-80 पेटी शराब बेच देती है। एवरेज एक घंटे में 5 पेटी तक शराब बेच जाती है उक्त महिला। सूत्र बतातें है कि महिला तस्कर इलाके में खुले में भी शराब की सप्लाई देती है। सुबह से ही तस्कर के घर के बाहर लोगों का जमवाड़ा लगा रहता है।

नूरपुर व शेखे गांव के साथ के इलाके में बनाई है करोड़ों की प्रापर्टी
सूत्र बतातें है कि महिला शराब तस्कर भोली जोकि बड़े पैमाने पर शराब तस्करी का धंधा करती है जिसने शराब के कारोबार से करोड़ों रुपए कमाएं है साथ ही उसने नूरपुर में दो आलीशान कोठियां व शेखे गांव व उसके आस-पास कई प्लाट खरीद रखें है और कई गोदाम बनाएं हुए हैं, जिसमें सैंकड़ों पेटी शराब डंप करके रखती है। भोली ने कुछ महीने पहले लाखों का प्लाट खरीदा है। भोली ने अपने सभी बेटों को आलीशान गाड़ियां खरीद कर दे रखी हैं। एक बेटे को लग्जरी गाड़़ी लेकर दी है।

इलाके के शराब के ठेके वाले कर चुके हैं कई शिकायतें
सूत्र बतातें है कि महिला शराब तस्कर के घर के निकट एक शराब का ठेका है, जिसके नाक तले शराब का धंधा खुलेआम चल रहा है। शराब ठेकेदार व ठेके पर काम करने वाले कर्मचारी कई बार उक्त महिला शराब तस्कर की शिकायत कर चुके है मगर राजनीतिक पहुंच व पुलिस की सांठ-गांठ से उसका अवैध कारोबार कोई बंद नहीं करवा सका। इलाके में दुश्मनी बढ़ती देख शराब के ठेके वालों ने भी शिकायतें करनी बंद कर दी हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vatika

Recommended News