लोकसभा चुनाव: कांग्रेस द्वारा इस पूर्व सांसद को पटियाला से टिकट देने की अटकलें तेज

punjabkesari.in Wednesday, Mar 27, 2024 - 12:24 PM (IST)

पटियाला: मंगलवार को जहां लुधियाना के सांसद रवनीत सिंह बिट्टू के भारतीय जनता पार्टी में शामिल होने पर कांग्रेस को करारा झटका लगा है, वहीं पटियाला लोकसभा हलके में जिला कांग्रेस की पूरी लीडरशिप बगावत में दिखाई दे रही है। मंगलवार को देर शाम पार्टी के समूह पूर्व विधायकों, हलका इंचार्जों और पदाधिकारियों ने अहम मीटिंग बुलाई गई। हाईकमान तक यह संदेश पहुंचाया है कि पटियाला लोक सभा सीट से किसी टकसाली कांग्रेसी को ही लोक सभा की टिकट दी जाए। सूत्रों अनुसार इस मीटिंग में यह फैसला किया गया कि यदि पार्टी ने पुराने नेताओं और वर्करों की अनदेखी करते हुए किसी अन्य को पैराशूट के द्वारा बाहर से लाकर टिकट दी तो समूची लीडरशिप काम नहीं करेगी। 

यह भी पढ़ें : पंजाब के 2 बड़े IAS अधिकारियों के यहां ED की Raid, Excise से दोनों अधिकारियों का Connection

PunjabKesari

सूत्रों अनुसार जिला कांग्रेस की लीडरशिप के पास यह बात पहुंच चुकी है कि कांग्रेस हाईकमांड पटियाला के पूर्व सांसद डा. धर्मवीर गांधी को पार्टी में शामिल करके उनको पटियाला लोक सभा की टिकट देने जा रही है, इसलिए कांग्रेस हाईकमांड पर दबाव बनाने के लिए पटियाला जिले की समूची लीडरशिप एकजुट हो गई है। नेताओं का कहना है कि जो टकसाली कांग्रेसी संकट के समय पार्टी के साथ डट कर खड़े हैं, जिन्होंने 10 साल अकाली दल के राज में और अब आम आदमी पार्टी के राज में संघर्ष किया और सरकारों के साथ लड़ाई लड़ते हुए पर्चे करवाए, उनको अनदेखा न किया जाए।

यह भी पढ़ें : Loksabha Elections: इन कारणों के कारण नहीं हुआ BJP-अकाली दल में गठबंधन

कांग्रेस हाईकमांड किसी भी टकसाली कांग्रेसी को टिकट दे तो समूची लीडरशिप और वर्कर एकजुट हो कर पार्टी के लिए काम करेंगे और यह सीट जीत कर पार्टी की झोली में डालेंगे। इकट्ठा हुए कांग्रेसियों का कहना है कि इससे पहले अकाली दल से आए कैप्टन अमरिन्द्र सिंह को कांग्रेस में शामिल करके पार्टी को कमजोर किया गया। कैप्टन अमरेन्द्र सिंह भारतीय जनता पार्टी में चले गए जब कि टकसाली नेता 40- 40 साल से कांग्रेस पार्टी में काम कर रहे हैं। कई नेताओं की 3-3 पीढ़ियां कांग्रेस के लिए काम कर रही हैं। पटियाला लोक सभा हलके से पार्टी के टकसाली नेता लाल सिंह, पूर्व विधायक हरदियाल सिंह कम्बोज लगातार टिकट की मांग कर रहे हैं और यह नेता लगातार तैयारी भी कर रहे हैं।

यह भी पढ़ें : सरहद पर BSF के जवानों के साथ सुरक्षा के लिए खड़े रहते हैं ये डोग, रोजाना इतने घंटे देते हैं ड्यूटी

पंजाब कांग्रेस के टकसाली कांग्रेसी, 6 बार विधायक और 15 विभागों के मंत्री रह चुके लाल सिंह के निवास स्थान पर हुई इस मीटिंग में पूर्व विधायक हरदियाल सिंह कम्बोज, पूर्व विधायक मदन लाल जलालपुर, पूर्व विधायक रजिन्द्र सिंह, हलका सनौर के इंचार्ज हरिन्द्रपाल सिंह हैरीमान, पटियाला शहरी हलके इंचार्ज और पूर्व मेयर विष्णु शर्मा, हलका शुतराना के इंचार्ज दरबारा सिंह, जिला कांग्रेस पटियाला शहरी के प्रधान नरेश दुग्गल, जिला कांग्रेस कमेटी पटियाला देहाती के प्रधान महंत हरविन्द्र खनौड़ा, जिला यूथ कांग्रेस पटियाला शहरी के प्रधान संजीव शर्मा कालू, यूथ कांग्रेसी नेता हरदीप सिंह टिवाना, प्रणव गोयल, नैब सिंह भानरी, मंगत सिंह मवी, कांग्रेस एस.सी. सेल के जिला प्रधान एडवोकेट सेवक सिंह झिल्ल, सुखविन्द्र सिंह काला ब्लाक प्रधान, जगरूप सिंह, इन्द्रजीत सिंह गिफ्टी, अर्शदीप सिंह, अमरीक सिंह खानपुर के अलावा बड़ी संख्या में ब्लाक प्रधान और यूथ कांग्रेस के हलका प्रधान और अधिकारी शामिल थे।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Urmila

Recommended News

Related News